Patrika Hindi News

Video Icon मध्यप्रदेश में मिला दुनिया का 10वां अजूबा बच्चा, बच्चा भी ऐसा जिसे देख दुनिया है हैरान

Updated: IST google boy google boy of india-4
नए 'गूगल ब्वॉय' की मध्यप्रदेश के पन्ना में हुई खोज, कम्प्यूटर से भी चलता है तेज दिमाग, 'गूगल ब्वॉय' का वीडियो हुआ वायरल, जिसने भी सुना प्रश्नों के जबाव चौंक गए सब।

सतना। देश-दुनिया में अपनी मेधा के बल पर 'गूगल ब्वॉय' के नाम से प्रसिद्ध कौटिल्य के बाद मध्यप्रदेश के पन्ना में भी एक नए गूगल ब्वॉय की खोज हुई है। ये नया गूगल ब्वॉय हुनर में कौटिल्य से काफी आगे है। इस मासूम का दिमाग कम्प्यूटर से भी तेज चलता है। सवाल-जबाव देखने सुनने वाले लोग इसकी प्रतिभा के कायल हो गए है।

वायरल वीडियो में मीडिया से जुड़े हुए लोगों ने देश-विदेश संबंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी ली गई तो उसने बड़ी चतुराई से जबाव देकर सबको गूगल ब्वॉय कहने के लिए मजबूर कर दिया।

ये है कहानी
छोटे लाल लोधी का पुत्र सूर्यकांत लोधी 4 वर्ष निवासी नाद-चांद तहसील रैपुरा कुछ दिन पहले नए 'गूगल ब्वॉयÓ के नाम से मसहूर हो गया है। देश-विदेश के लोग इसको दुनिया का 10वां अजूबा इंसान कर रहे है। इसका वीडियो कई सोशल साइटों में छाया हुआ है। जो भी वीडियो को देख रहा है चौंक जाता है।

सोशल मीडिया ने की सूर्यकांत की खोज

पन्ना के जानकारों ने बताया कि जिले में इतनी बड़ी प्रतिभा छिपी थी और किसी को पता तक नहीं चला। यकीनन मासूम सूर्यकांत की मेधा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंच रही है। गरीब परिवार के बच्चे को अब एक अच्छे प्लेटफार्म की जरूरत है। जिससे उसकी प्रतिभा पर और निखार आ सके।

google boy google boy of india-2

चर्चा का विषय बना वीडियो

एक सप्ताह पहले किसी ग्रामीण को सूर्यकांत लोधी की प्रतिभा के बारे में जानकारी हुई तो उसने सवाल-जबाव कर वीडियो को सोशल साइटों में वायरल कर दिया। जिसने भी देखा उसके दातों तले उगलियां दब गई। ये वीडियों इन दिनों खूब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऐसे पहुंची लोगों तक प्रतिभा

कैलाश सेन ने बताया कि सूर्यकांत लोधी की दिमाग आम बच्चों की अपेछा अधिक है। वह अगर कोई बात एक दो बार सुन लेता है तो उसको याद हो जाती है। धीरे-धीरे उसकी मानसिक स्थितियों में सुधार हो रहा है। हर एक बाद को बड़े ध्यान से सुनकर जबाव देता है।

google boy google boy of india-1

गांव में बनी सुपर हीरों की छवि

आसपास के बच्चों के बीच इनदिनों सूर्यकांत की छवि किसी सुपर हीरों से कम नहीं है। वीडियो सुनने के बाद काफी संख्या में लोग उसके घर पहुंच रहे है। सूर्यकांत की दिमाग के बारे में चिंतन कर सोच रहे है कि आखिरकार एक बच्चा ऐसा कैसे कर सकता है।

गांव में लगा लोगों मजमा

सूर्यकांत लोधी की मेघा लोगों तक पहुंचने के बाद जिलेभर के लोगों का गांव में मजमा लग गया है। लोग वीडियों देखने के बाद तुरंत उसके गांव में पहुंच रहे है। कह रहे है कि सूर्यकांत हमारे गांव का गौरव है। यकीनन इसका वीडियो काबिले तारीफ है। यह साधारण बालक नहीं कोई फरिस्ता लग रहा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???