scriptPM मोदी से लेकर BIG’B तक हैं इस कारीगर के फैन, देखिए INDIAN BIKE | Prime Minister Narendra Modi, Bike made of wood | Patrika News

PM मोदी से लेकर BIG’B तक हैं इस कारीगर के फैन, देखिए INDIAN BIKE

locationसतनाPublished: Dec 07, 2016 05:41:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

अभिनेता अमिताब बच्चन से लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस विधायक सुंदर लाल तिवारी सहित जिले के कई कलेक्टरों को लकड़ी की बनी बस्तुएं भेट कर चुके है।


सतना।
मध्यप्रदेश के रीवा जिला स्थित बैकुंठपुर के बुद्धसेन विश्वकर्मा उस समय प्रदेशभर में चर्चा का विषय बन गए जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लकड़ी की बनी बाइक उपहार स्वरूप भेंट की। बुद्धसेन की कारीगरी को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा वेलडन। बताया गया कि वह इसके पहले भी अपनी कारीगरी का लोहा मनवा चुके है।

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन से लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस विधायक सुंदर लाल तिवारी सहित जिले के कई कलेक्टरों को लकड़ी की बनी बस्तुएं भेट कर चुके है।

बचपन से खिलौने बनाने का शौक
बदा दें कि, बुद्धसेन विश्वकर्मा 55 वर्ष निवासी बैकुंठपुर का बचपन से ही लकड़ी के खिलौने बनाने का शौक था। वह भारत के कई जाने-माने नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक अपनी कारीगरी दिखा चुके है। बताया गया कि जब उन्होंने बिग बी अमिताभ बच्चन को भी एक अनोखा गिफ्ट दिया तो वह भी उनके फैन हो गए।

अगला संकल्प मोदी को गिफ्ट दूंगा
बुद्धसेन विश्वकर्मा ने बताया कि अमिताब बच्चन, शिवराज सिंह चौहान, दिग्विजय सिंह को लकड़ी की बनी बस्तुएं उपहार में दे चुके थे। उनका अगला संकल्प लिया कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक लकड़ी का गिफ्ट दूंगा। प्रधानमंत्री मोदी को अनोखा गिफ्ट देने की मिन्नत से एक अनोखी सुंदर बाइक का आकार दे डाला।

4 हजार की लागत
इसको बनाने में तकरीब 3 माह तक का वक्त लग गया। इस बाइक को तैयार करने में करीब 4 हजार की लागत आई है। बाइक केवल लकड़ी और एरा लाइट से तैयार हुई। बाइक में पूरा पार्ट लकड़ी से तैयार हुआ है। जो मजदूरी करने के बाद अतिरिक्त समय में तैयार हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की चाहत में इतना अच्छा स्वरूप दिया है।

पीएम मोदी भी हुए फैन
बुद्धसेन ने पीएम आवास में जाकर रविवार को प्रधानमंत्री मोदी से भेंटकर बाइक सौंपी। प्रधानमंत्री ने 15 मिनट अपने निवास में कलाकार को समय देते हुए बाइक में आने वाली लागत और समय की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने बुद्धसेन की कारीगरी की सराहना करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मोदी भी बुद्धसेन की कारीगर के फैन हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो