scriptसरपंच का भतीजा कफ सीरप की खेप के साथ गिरफ्तार | Sarpanch's nephew arrested with a consignment of cough syrups | Patrika News

सरपंच का भतीजा कफ सीरप की खेप के साथ गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Aug 26, 2016 10:07:00 am

Submitted by:

suresh mishra

सिंहपुर थाना पुलिस की कार्रवाई

satna news

satna news


सतना
कफ सीरप का कारोबार करने वालों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने एक जाल बिछाया, जिसमें आरोपी फंस गया। सिंहपुर थाना पुलिस की करसरा गांव में हुई इस कार्रवाई के दौरान सरपंच का भतीजा रंगे हाथ पकड़ में आया है। आरोपी से पता लगाया जा रहा है कि वह कहां से खेप लेकर आता है? इस कारोबार में उसके साथ कौन-कौन जुड़ा है?

थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया, कई दिनों से खबर मिल रही थी कि करसरा में रहने वाला एक युवक कफ सीरप का कारोबार अवैध तरीके से कर रहा है। आरोपी को पकडऩे पुलिस ने मुखबिर लगाए और सूचना पाते ही दबिश देकर आरोपी श्रीकांत शुक्ला पुत्र मुनेश्वर शुक्ला (33) निवासी करसरा को घर से पकड़ लिया। कब्जे से पुलिस ने 91 सीसी कफ सीरप बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर कार्रवाई की जा रही है।

100 रुपए में एक सीसी
थाना प्रभारी तिवारी ने बताया, आरोपी को रंगे हाथ पकडऩे के लिए कार्रवाई सुनियोजित तरीके से की गई। सटीक मुखबिरी के बाद आरक्षक आशीष सिंह को सादा लिबास में आरोपी के घर कफ सीरप लेने भेजा। 10 रुपए कीमत देकर जब कफ सीरप की सीसी आरोपी से खरीदी गई तभी पुलिस टीम ने छापा मारकर आरोपी को गिरफ्त में ले लिया।

बनाया राजनीतिक दबाव
आरोपी को छोडऩे और मामले को दबाने के लिए राजनीतिक दबाव भी पुलिस पर बनाया गया। आरोपी करसरा सरपंच विद्याधर शुक्ला का भतीजा है और इसी के चलते सिफारिश तेज रही। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई के बाद इस कारोबार से जुड़े बाकी लोगों तक पहुंचने की कवायद तेज कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो