Patrika Hindi News

> > > > Vindhyan Top 6 daughters MP PSC qualify

Photo Icon ये है विंध्य की टॉप 6 बेटियां, जिन्होंने किया MP PSC क्वालीफाई

Updated: IST MP PSC Exam
6 बेटियों के साथ 5 बेटों ने भी दिखाया कमाल, कई लोगों को पहली बार मिली सफलता, नागौद से अमृता गर्ग, मैहर से श्रुति अग्रवाल और अमरपाटन से प्रज्ञा भारती चयनित।

सतना। लगन, निष्ठा और कड़ी मेहनत करने वाले को कोई भी उसका लक्ष्य पाने से नहीं रोक सकता। मंजिल को पाना कठिन हो सकता है, लेकिन मुमकिन नहीं। जी हां, एमपी पीएससी में चयनित होकर विंध्य की बेटियों ने कुछ एेसा ही समाज व समाज की बेटियों को संदेश दिया है। नागौद की अमृता गर्ग, अमरपाटन से प्रज्ञा भारतीय और मैहर से श्रुति अग्रवाल ने सलेक्ट होकर बेटियों के लिए आगे आने के द्वार खोल दिए हैं।

बता दें कि, विगत दिनों एमपी पीएससी 2014 के परिणाम जारी हुए है। जिनमें विंध्य से 6 बेटियों के साथ ही 5 बेटों ने भी दिखाया कमाल दिखाया है। वहीं अभिषेक सिंह, अम्रता गर्ग, शिव प्रताप सिंह, अशोक कुमार तिवारी, नीलेश पाण्डेय, सतीश कुमार द्विवेदी, मीनाक्षी पाण्डेय, जितेंद्र मिश्रा विभिन्न पदों पर चयनित हुए हैं।

MP PSC qualify-1

सतना: ख्वाहिश ने बनाया डिप्टी कलेक्टर

मैहर निवासी श्रुति अग्रवाल ने एमपीएसी में दूसरी रैंक हासिल कर प्रदेश में शहर का नाम रोशन किया। 281 अंकों के साथ वह डिप्टी कमिश्नर पद के लिए चयनित हुईं। श्रुति ने बताया, बचपन से सिविल सर्विसेज में जाने का लक्ष्य बना लिया था। लेकिन जब भाई का चयन संघ लोक सेवा आयोग में हुआ तो उनके हौसलों को उड़ान भरने की हिम्मत आ गई।

MP PSC qualify-3

सतना: जिम्मेदारियों का निर्वहन कर बन गई डीएसपी

मूलरूप से नौगांव तहसील उचेहरा निवासी अमृता गर्ग एमपीपीएसी में पहले ही प्रयास में उप पुलिस अधीक्षक पद पर चयनित हुई हैं। 2009 में मां सरिता गर्ग के गुजर जाने के बाद उन्होंने घरेलू जिम्मेदारियों का निर्वाहन करते हुए बतौर शिक्षिका का कार्य किया। 2013 से उन्होंने एमपीपीएसी की तैयारी शुरू कर मुकाम हासिल की।

MP PSC qualify-2

सतना: ग्रामीणों का करूंगी विकास

अमरपाटन निवासी प्रज्ञा भारतीय तीसरे प्रयास में पीएससी में बीडीओ पद के लिए चयनित हुईं। प्रज्ञा अमरपाटन के पूर्व विधायक रामखेलावन की बेटी हैं। प्रज्ञा की प्रारंभिक शिक्षा अमरपाटन में हुई। 12वीं ग्वालियर कन्या महाविद्यालय और अहिल्याबाई से मैकेनिकल इंजीनियर की तैयारी की। दिल्ली आयशर कंपनी में मैकेनिकल इंजीनियर एक साल जॉब किया।

MP PSC qualify-4

रीवा: एक ही परिवार के तीन सदस्य चयनित

हनुमना तहसील के करह गांव निवासी एडवोकेट रामलखन शर्मा के दो बेटे और बहू पीएससी की परीक्षा में एक साथ सलेक्ट हुए हैं। उनके दूसरे नंबर के पुत्र नीलेश शर्मा तीसरे रैंक पर चयनित होकर डिप्टी कलेक्टर बनेंगे। तो उनके छोटे बेटे शैलेंद्र बिहारी शर्मा का नायब तहसीलदार के पद पर चयन हुआ है। वहीं शैलेंद्र की पत्नी ख्याति मिश्रा ने भी डिप्टी एसपी के लिए क्वालिफाई किया है।

MP PSC qualify-5

रीवा: किसान का बेटा बना डिप्टी एसपी

गुढ़ क्षेत्र के किसान राजहंस मिश्रा का सिर गर्व से उस ऊंचा हो गया, जब उन्हें यह खबर मिली की उनके दूसरे नंबर के बेटे पीयूष मिश्रा आयोग की परीक्षा में 58 रैंक के साथ डिप्टी एसपी पद पर चयनित हुए हैं। पीयूष के बड़े भाई राहुल मिश्रा सीधी के एक महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं और छोटे भाई पुष्पराज इसी वर्ष की सिविल सर्विस की तैयारी में जुटे हैं।

MP PSC qualify-6

रीवा: चौथे अटेम्प्ट में क्लीयर की पीएससी

हनुमना के बेलौहीं गांव के अशोक कुमार तिवारी जनपद सीईओ के पद पर सेलेक्ट हुए हैं। तीन भाइयों में सबसे छोटे अशोक के चयन से उनका पूरा परिवार खुशी से झूम उठा है। अशोक अपने चयन को पिता गोविंद प्रसाद की प्रेरणा का नतीजा मानते हैं। मॉडल साइंस कॉलेज से स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे थे।

MP PSC qualify-8

सीधी: अभिमन्यु उप जेलर तो मोनिका वाणिज्यिक ऑफिसर

गोपद बनास तहसील अंतर्गत पटवारी पद पर कार्यरत अभिमन्यु पांडेय पिता भैयालाल निवासी मझिगवां का चयन उप जेलर के पद पर हुआ है। वहीं महिला बाल विकास विभाग में पर्वेक्षक पद पर कार्यरत मोनिका वर्मा पिता रोशनलाल का चयन सेलटेक्स ऑफिसर के पद पर हुआ है। मोनिका के पिता वर्तमान में जिले में ही नायब तहसीलदार के पद पर पदस्थ हैं।

MP PSC qualify-7

पन्ना: नदीमा ने टॉप 10 में बनाई जगह

पन्ना जनपद क्षेत्र के ग्राम गढ़ीपड़रिया स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में संविदा शाला शिक्षक वर्ग एक में पदस्थ हैं। नदीमा नगर के एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी हैं। वर्ष 2014 में एमपीपीएससी का सिलेबस बदलने के बाद तैयारी करना कठिन हो गया था। इसके बाद भी पहले ही प्रयास में उन्होंने प्रदेश में 10वां स्थान पा लिया।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???