SC refuses interim stay on Bombay HC ruling

बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

SC refuses interim stay on Bombay HC ruling

print 
SC refuses interim stay on Bombay HC ruling
8/7/2013 4:48:00 PM
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बोम्बे हाईकोर्ट के उस फैसले पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार कर दिया जिसमें आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय पैनल को गैर कानूनी और असंवैधानिक करार दिया गया था।

हालांकि न्यायाधीश एके पटनायक और न्यायाधीश जेएस खेहर की पीठ बीसीसीआई की उस याचिका पर विचार करने के लिए तैयार हो गई जिसमें हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने और उस पर नोटिस जारी करने की मांग की गई थी। कोर्ट ने बिहार क्रिकेट एसोसिशन को बीसीसीआई की याचिका पर दो हफ्ते में जवाब देने को कहा है।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की याचिका पर ही हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट इस मामले पर 29 अगस्त को सुनवाई करेगा। हाईकोर्ट ने 30 जुलाई को फैसला सुनाया था। मद्रास हाईकोर्ट के पूर्व जज टी.जयराम चौटा और आर बालसुब्रमण्यम के दो सदस्यीय जांच पैनल ने स्पॉट फिक्सिंग मामले पर बीसीसीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा को क्लीन चिट दी थी।

जांच पैनल ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से अलग हुए एन श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट्स और उनके दामाद गुरूनाथ मयप्पन को भी क्लीन चिट दी थी। आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप की जांच के लिए आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई ने जांच पैनल गठित किया था।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top