Patrika Hindi News

फेसबुक पोस्टों पर एक साल में आईं 300 अरब प्रतिक्रियाएं

Updated: IST facebook
पिछले साल 24 फरवरी को फेसबुक ने लिखित बातचीत को ज्यादा परिष्कृत बनाने के लिए इमोजीज समूह के तहत 'प्रतिक्रियाएं' बटन जारी की थी

सैन फ्रांसिसको। फेसबुक पर डाले गए पोस्टों पर 300 अरब प्रतिक्रियाएं आने का रिकार्ड बना है और सबसे ज्यादा प्रतिक्रियाएं 'प्रेम' से संबंधित हैं और इनका 1.79 अरब लोगों ने इस्तेमाल किया है। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले साल 24 फरवरी को फेसबुक ने लिखित बातचीत को ज्यादा परिष्कृत बनाने के लिए इमोजीज समूह के तहत 'प्रतिक्रियाएं' बटन जारी की थी। इसमें भावनाओं को व्यक्त करने के लिए 'लव', 'हाहा', 'वाऊ', 'सैड' और 'एंग्री' जैसे शब्दों के साथ ही 'लव' का भी बटन था।

फेसबुक ने एक बयान में कहा, अब हम मित्रों को पोस्ट पर लाइक करने से कहीं ज्यादा परिष्कृत भावनाएं 'प्रतिक्रियाएं' बटन से व्यक्त कर सकते हैं और इसे शुरू हुए एक साल हो चुके हैं। अब तक कुल 300 अरब 'प्रतिक्रियाएं' व्यक्त की जा चुकी हैं।

सोशल मीडिया दिग्गज ने आगे कहा, हमने इसका विश्लेषण किया है और पाया है कि सबसे ज्यादा किस 'प्रतिक्रिया' का हमारे 1.8 अरब यूजरों ने फेसबुक पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया है।

बयान में आगे बताया गया, साल 2016 में क्रिसमस के दिन सबसे ज्यादा बार लव 'प्रतिक्रिया' का इस्तेमाल किया गया। मैक्सिको लोग सबसे ज्यादा 'प्रतिक्रियाएं' का इस्तेमाल करते हैं। उसके चिली, सूरिनाम और यूनान का नंबर है, जबकि अमेरिका इस सूची में आठवें स्थान पर है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???