scriptतकनीक का कमाल! सेल्फी प्रेम ने आईफोन चोरनी को पकड़वाया | iPhone thief's love of selfies has gotten her in trouble | Patrika News
Uncategorized

तकनीक का कमाल! सेल्फी प्रेम ने आईफोन चोरनी को पकड़वाया

मालकिन ने आईफोन में ऎसी सेटिंग कर रखी थी कि सेल्फी लेते ही पकड़ी गई चोरनी

Mar 29, 2015 / 03:30 pm

Anil Kumar

न्यूयार्क। आईफोन चुराने वाली खुद को सेल्फी लेने से नहीं रोक पाई और उसकी सेल्फी ने ही उसे पकड़वा दिया। समाचार पत्र “यूएसए टुडे” के अनुसार, घटना अमेरिका के डेनवर की है।

सेल्फी अपने आप फेसबुक पर हुई अपलोड-
वास्तव में हुआ यह कि चोरी के आईफोन से ली गईं तस्वीरें स्वत: ही फोन की असली मालकिन के फेसबुक पर अपलोड होने लगीं। फोन की असली मालकिन के फेसबुक पेज पर अपलोड हुई नाबालिग चोर की ये तस्वीरें पुलिस के लिए उसका पता लगाने के लिए पर्याप्त साबित हुईं।

पुलिस ने प्रसारित करवाई चारों तरफ-
पुलिस ने वह तस्वीरें चारों ओर प्रसारित करवाईं, जिससे चोर की मां को चोरी का पता लगा और अपनी 17 वर्षीय बच्ची से उन्होंने फोन लेकर उसकी असली मालकिन को वापस कर दिया। फोन की मालकिन 23 वर्षीया रॉली बिंघम ने कहा कि वह 21 मार्च को शाम दो बजे के करीब एक बार में थीं, जब एक महिला उनसे मिली और अजीब तरीके से उनके काफी करीब आ गई। बिंघम ने कहा, “”वह कुछ कहने के लिए मेरे कान के पास तक आई। वहां तेज शोर हो रहा था और मुझे अपने पर्स पर कुछ महसूस हुआ।””

फेसबुक खोला तो पता चला-
जब तक बिंघम को पता लगता चोरनी उनका आईफोन चुराकर गायब हो चुकी थी। बिंघम को अपने आईफोन के चोरी होने का पता तब लगा जब उन्होंने अपना फेसबुक खोला। बिंघम ने वास्तव में अपने फोन में एक सेटिंग कर रखा था जिससे फोन से ली गई सारी तस्वीरें फेसबुक के एक निजी फोल्डर में स्वत: ही सेव हो जाती हैं।

Home / Uncategorized / तकनीक का कमाल! सेल्फी प्रेम ने आईफोन चोरनी को पकड़वाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो