scriptअब आप भी लिख सकते हैं आइंस्टाइन की स्टाइल में! | Now you can Write like Albert Einstein handwriting | Patrika News

अब आप भी लिख सकते हैं आइंस्टाइन की स्टाइल में!

Published: May 07, 2015 10:55:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अब एक ऎसा फोंट आ चुका है जो आपको अल्बर्ट आइंस्टाइन की हेंडराइटिंग में लिखने की सुविधा देता है

Albert Einstein

Albert Einstein

फ्रैंकफर्ट। यदि आप किसी जाने-माने जीनियस की हेंडराइटिंग वाली स्टाइल में लिखना चाहते हैं तो अब लिख सकते हैं। क्योंकि अब एक ऎसा फोंट आ चुका है जो आपको मशहूर गणितज्ञ अल्बर्ट आइंस्टान की हेंडराइटिंग में लिखने की सुविधा देता है। इस फोंट का हर एक अक्षर आइंस्टाइन की हेंडराइटिंग वाला है जिसमें लिखकर आप खुशी महसूस कर सकते हैं।

दो स्टूडेंट्स में ने मिलकर बनाया है
अल्बर्ट आइंस्टाइन की हेंडराइटिंग स्टाइल वाले इस फोंट को जमर्नी की यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट एंड डिजायन ऑफबेंच से ग्रेजुएट हेराल्ड जेल्सर तथा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से फिजिक्स में ग्रेजुएट लिज वाटरहाउस ने मिलकर बनाया है। इन दोनों ही स्टूडेंट्स ने आइंस्टाइन के निंबधों और लेखों का करीब 6 महीने तक अध्ययन करने के बाद इस फोंट को तैयार किया है।

ये है खूबियां
आइंस्टाइन जर्मनी के रहने वाले थे और जर्मन में लिखते थे। गणतज्ञ होने के साथ-साथ उनकी हेंडराइटिंग भी काफी खूबसूरत थी। इसी के चलते इन दोनों स्टूडेंट्स ने यह फोंट बनाया है। इस फोंट में प्रत्येक अक्षर के कई वेरियशन समेत नंबर, गणित के सिंबल तथा पंक्चुएशन आदि दिए गए हैं। इस फोंट का फाइनल इसी साल अंत तक आ रहा है जिसके बाद मार्केट में उपलब्ध होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो