Patrika Hindi News

> > SanDisk Unveils first 1TB SDXC of the world

सैनडिस्क ने बनाया दुनिया का पहला 1 टीबी मेमोरी कार्ड

Updated: IST sandisc
सैनडिस्क ने जर्मनी में आयोजित फोटोकिना 2016 में दुनिया के पहले 1 टेराबाईट मेमोरी कार्ड का अनावरण किया। कंपनी के अनुसार उसने इसका प्रोटोटाइप विकसित कर लिया है। हालांकि इसके बाजार में आने की अभी किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

डिजिटल मेमोरी उपकरण निर्माता कंपनी सैनडिस्क ने एक बार फिर से मेमोरी कार्ड बाजार में बड़ा धमाका किया है। दरअसल उसने इस बार एक टेराबाइट क्षमता की एसडीएक्ससी मेमोरीकार्ड की घोषणा की है।

कंपनी के अनुसार इसका प्रोटोटाइप बना लिया है। हालांकि इसके बाजार में आने की अभी किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन यह जब भी आयेगा, पूरी तरह वीडियो रिकार्डिंग व बैक-अप स्काई नेट के अनुकूल होगा।

फोटोकिना 2016 में किया पेश

कंपनी ने मेमोरी कार्ड का अनावरण जर्मनी में आयोजित फोटोकिना 2016 में किया। इसके पहले 2014 में भी सैनडिस्क ने 512 जीबी एसडीएक्ससी कार्ड उतारकर चौंकाया था। यह उस समय दुनिया का पहला कारनामा था।

सैनडिस्क की पैरेंट कंपनी वेस्टर्न डिजिटल के अनुसार, एक टीबी का का नया मेमोरी कार्ड कई नई तकनीकों के विस्तार, जैसे अल्ट्रा हाई रिजॉल्युशन फोटोज, 4के वीडियो, वर्चुअल रियलिटी, 360 डिग्री वीडियो और वीडियो सर्विलांस के लिए काम करेगा।

बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, नया मेमोरी कार्ड 1टीबी एसडीएक्ससी कार्ड बाजार को कितना प्रभावित करेगा, यह इसकी कीमत के आधार पर तय होगा। उदाहरण के तौर पर 2014 में लॉन्चिंग के समय 512 जीबी एसडीएक्ससी कार्ड की कीमत लगभग 800 डॉलर थी।


47 हजार रॉ फोटोज हो सकेंगी सेव

कई बार अधिक मेगापिक्सल के कैमरों में डाटा स्टोरेज की समस्या आती है। जैसे 2015 में कैनन ने 120 मेगापिक्सल रिजॉल्युशन का डीएसएलआर कैमरा लॉन्च किया। जो कि रॉ मोड में औसतन 210 एमबी की फोटोज कैप्चर करता था। लेकिन इसे यूज करने वालों के सामाने भी स्टोरेज की चुनौती ही खड़ी हुई। लेकिन सैनडिस्क के इस नए एसडी कार्ड में ऐसी 47 हजार फाइलें सेव हो सकेंगी।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे