scriptफेसबुक ने पायरेसी से लडऩे, स्टार्टअप का अधिग्रहण किया | To fight piracy, facebook acquires startup | Patrika News

फेसबुक ने पायरेसी से लडऩे, स्टार्टअप का अधिग्रहण किया

Published: Jul 26, 2017 03:22:00 pm

फेसबुक ने सोर्स3 की प्रौद्योगिकी और प्रमुख टीम दोनों का अधिग्रहण किया है

facebook

facebook

सैन फ्रांसिसको। चोरी और नकल की घटनाओं से बचने के लिए फेसबुक ने अमेरिका की एक स्टार्टअप कंपनी सोर्स3 का अधिग्रहण किया है, ताकि वह अपनी साइट से यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए नकली या चोरी के वीडियो तथा पोस्ट हटा सकें। यह स्टार्टअप बौद्धिक संपदा की पहचान करने वाली प्रौद्योगिकी को विकसित करती है, जिसे बिना अनुमति इंटरनेट प्रयोक्ता प्रसारित करते रहते हैं।

फेसबुक ने सोर्स3 की प्रौद्योगिकी और प्रमुख टीम दोनों का अधिग्रहण किया है। इस रिपोर्ट में फेसबुक के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, ”हम सोर्स3 के दल के साथ काम करने को उत्सुक हैं, जिन्हें बौद्धिक संपदा, ट्रेडमार्क और कॉपीराइट में विशेषज्ञता हासिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक सोर्स3 के जो कर्मी फेसबुक में शामिल होंगे, उन्हें कंपनी के न्यूयार्क स्थित दफ्तर में काम करना होगा। इस अधिग्रहण के बाद स्टार्टअप सोर्स3 पूरी तरह से फेसबुक में शामिल हो जाएगी और उसका अलग से अस्तित्व नहीं होगा। कंपनी ने अपनी वेबसाइट और ट्विटर एकाउंट को पहले ही बंद कर दिया है।

हालांकि इस सौदे की रकम की विस्तृत जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सोर्स3 ने वेंचर कैपिटल से महज 40 लाख डॉलर का वित्त पोषण हासिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो