Patrika Hindi News

> > > > 3100 notices to defaulters, charging 3 crore rupees

प्रदेश सरकार के सपने को पलीता लगा रहे नामी गिरामी

Updated: IST sehore
3100 बकायादारों को नोटिस, वसूलने हैं तीन करोड़ रुपए

सीहोर

नगरपालिका बकायादारों को लेकर सख्त हो गई है। लंबे समय से बकाया राशि जमा नहीं करने वाले 3100 बकायादारों को नोटिस थमा दिए हैं। इन बकायादारों से नपा को करीब तीन करोड़ रुपए वसूलना है। बकायादारों को लोक अदालत में बकाया राशि जमा करने की चेतावनी दी गई है। लोक अदालत 22 अक्टूबर को होगी। रुपया जमा नहीं करने वालों के खिलाफ नपा द्वारा कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश सरकार शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में कार्यरत है, लेकिन यहां के नामी गिरामी लोग ही शायद सरकार की इस मंशा को पूरा नहीं करना चाहते। कई गणमान्यों ने सालों से नपा का संपत्तिकर, जलकर, दुकान किराया जमा नहीं किया है। बड़े बकायादार भी शहर विकास में बाधक बने हैं। कई पर 10-12 साल से बकाया टैक्स राशि जमा करने में रुचि नहीं ली है। लंबे समय से बकाया राशि जमा नहीं करने वाले ऐसे करीब 3100 बकायादारों को नपा ने नोटिस थमाए हैं। इन लोगों से नपा को करीब तीन करोड़ रुपए लेना है।

करोड़ों अटके हैं नपा के

बकायादारों में जलकर जमा नहीं करने वालों में 1700 उपभोक्ताओं को नोटिस दिए हैं। इनसे नपा को करीब डेढ़ करोड़ रुपया वसूलना है। इसी तरह संपत्तिकर जमा नहीं वाले 1250 उपभाक्ताओं को नोटिस दिए गए हैं। संपत्तिकर में नपा को इन बकायादारों से करीब एक करोड़ रुपए लेना है। इसी तरह दुकान किराया राशि जमा नहीं करने वालों में 368 दुकानदारों में से 160 दुकानदारों को नोटिस थमाए गए हैं। दुकान किराया की राशि जमा नहीं करने वालों से नपा को करीब 75 लाख रुपया वसूलना है।

लोक अदालत में रुपए जमा नहीं किए तो कुर्की

नपा के अनुसार बकायादारों को आगामी 22 अक्टूबर को लोक अदालत में रुपया जमा करने के नोटिस थमाए गए हैं। नोटिस देने के बाद भी लोक अदालत में रुपया जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में कई बार संपत्तिकर, जलकर, दुकान किराया राशि जमा करने के लिए बकायादारों को नोटिस भी दिए जा चुके हैं। शहर के गणमान्य नागरिक ही संपत्तिकर दबाकर नहीं बैठे हैं।बकायादारों द्वारा टैक्स की राशि जमा करने में कोताही बरती जा रही है।

शासन के निर्देशों के अनुसार बकायादारों को नोटिस जारी किए गए हैं। बकायादारों को आगामी 22 अक्टूबर को लोक अदालत में रुपए जमा करने का कहा गया है। बकाया टैक्स राशि जमा नहीं करने वाले बकायादारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

अमर सत्य गुप्ता, सीएमओ नगरपालिका सीहोर

फैक्ट फाइल

कर कुल उपभोक्ता बकायादार बकायाराशि

जलकर 8840 1700 डेढ़ करोड़

संपत्तिकर 1800 1250 एक करोड़

दुकान किराया 368 160 75 लाख

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???