scriptहोंडा ने उतारी स्मार्ट-पावर फीचर्स वाली सीबी शाइन | honda launched updated CB shine | Patrika News
ऑटोमोबाइल

होंडा ने उतारी स्मार्ट-पावर फीचर्स वाली सीबी शाइन

मौजूदा सीबी शाइन के अपडेटेड वर्जन में जानिए क्या है खास –

Dec 13, 2015 / 02:27 am


देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी होंडा मोटरस‌ाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने रेवफेस्ट के दौरान एक रहस्यमय बाइक के तौर पर होंडा सीबी शाइन एसपी (स्मार्ट पावर)को पेश किया था। कंपनी ने अब 2015 होंडा सीबी शाइन एसपी को 59,900 रुपए में भारत में लॉन्च कर दिया है।

यह मौजूदा सीबी शाइन का अपडेटेड वर्जन है जो होंडा की 14वें पेशकश है। होंडा सीबी शाइन एसपी में लीवो बाइक से प्रेरित हेडलैम्प, नई टेल लैंप और क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, इसमें समानांतर 10-स्पोक अलॉय व्हील्स और रियर शॉक अब्जर्बर में रेड पेंट का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी ने बाइक इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। बाइक 125सीसी, सिंगल सिलिंडर, चार स्ट्रोक, एयर-कूल्ड इंजन और 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 10.57 बीएचपी की ताकत और 10.3एनएम का टॉर्क देता है। इस बाइक में होंडा इको टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है।

इसके टॉप वेरिएंट में होंडा सीबीएस (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। होंडा सीबी शाइन एसपी (सेल्फ-ड्रम अलॉय) की कीमत 59,900 रुपए, होंडा सीबी शाइन एसपी (सेल्फ-डिस्क अलॉय) की कीमत 62,400 रुपए और सीबीएस ट्रिम की कीमत 64,400 रुपए है

भारत में अपनी शुरुआत के बाद से होंडा सीबी शाइन मोटरसाइकिल 125 सीसी सेगमेंट अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लोगों द्वारा होंडा शाइन की काफी पसंद किया गया है, 125सीसी कम्यूटर सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ बाइक में से एक है।

सीबी शाइन परफॉर्मेंस और माइलेज का एक सही संतुलन है। बाइक में स्टार्ट-स्टॉप बटन की भी सुविधा दी गई है।

Home / Automobile / होंडा ने उतारी स्मार्ट-पावर फीचर्स वाली सीबी शाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो