Patrika Hindi News

> > > > Household hazardous waste lying on the ground Trencing diseases

निरीक्षण : ट्रेंचिंग ग्राउंड पर पड़ा खतरनाक कचरा बीमारियों का घर

Updated: IST sehore
सीएमएचओ नपा सीएमओ को लिखा कचरे से फैलने वाली बीमारियों के लिए पत्र

सीहोर। टें्रचिंग ग्राउंड में नगर पालिका द्वारा शहर से एकत्रित कर फेंका गया अत्याधिक कचरा बीमारियों का घर बना है। इनकी गंदगी से संक्रामक बीमारियां फैल सकती हैं। शिकायत पर निरीक्षण पर पहुंचे सीएमएचओ डॉ. आरके गुप्ता ने टें्रचिंग ग्राउंड के पास स्थित जल शोधन संयंत्र के पास लगे कचरों का ढेर को खतरनाक बताया। सीएमएचओ ने इसके संबंध में जरूरी कदम उठाने नपा सीएमओ को पत्र लिखा है।

सीएमएचओ डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि बॉयो मेडिकल वेस्ट प्लांट के बाहर मानव अंग, मेडिकल वेस्ट, दवाइयों के रेपर बाहर फेंके जाने एवं इसके कारण गंभीर बीमारियों का खतरा उत्पन्न होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके मद्देनजर मेडिकल वेस्ट प्लांट का बुधवार को निरीक्षण का किया गया। इस दौरान जांच एवं निरीक्षण में पाया गया कि प्लांट के बाहर किसी भी प्रकार का बॉयो मेडिकल वेस्ट मटेरियल नहीं पाया गया, बल्कि प्लांट के अंदर जाने वाले मार्ग पर नपा के टें्रचिंग ग्राउंड में शहर से एकत्रित कर फेंका गया कचरा पड़ा हुआ था। इसके संबंध में सीएमएओ ने नपा सीएमएचओ को एक पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि बॉयो मेडिकल वेस्ट प्लांट से लगे हुए नगर पालिका के टें्रचिंग ग्राउंड पर अत्यधिक कचरा एवं मरे हुए कुछ मवेशी पाए गए हैं,इनकी गंदगी से संक्रामक बीमारियां फैल सकती है। उन्होंने इसके संबंध में जरूरी कदम उठाने के लिए नपा सीएमओ अमर सत्य गुप्ता को पत्र लिखा है ।

सीएमएचओ ने नपा सीएमओ को लिखे पत्र में बताया कि टें्रचिंग ग्राउंड के पास ही जल शोधन संयंत्र है इसके पास भी कचरे का ढेर लगा है। ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। निरीक्षण की कार्रवाई से उच्च अधिकारियों, संचालक अस्पताल प्रशासन भोपाल,संचालक पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड भोपाल को अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे