scriptजब लड्डू गोपाल ने पिया दूध… | Laddu Gopal drank milk | Patrika News

जब लड्डू गोपाल ने पिया दूध…

locationसीहोरPublished: Jul 23, 2017 11:58:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

श्रद्धालु बोले भगवान का आशीर्वाद.

Lord Krishna

Lord Krishna

 सीहोर।  शहर में रविवार को उस समय धार्मिक माहौल व्याप्त हो गया जब भगवान श्रीकृष्ण की सजाई गई झांकी में लड्डू गोपाल दूध पीने लगे। हरियाली अमावस्या पर लड्डू गोपाल को श्रद्धालुओं ने घर-घर में दूध पिलाया। भगवान के दूध पीने से श्रद्धालु भी आश्चर्यचकित हो गए। शहर में रविवार दोपहर से लड्डू गोपाल को दूध पिलाने का सिलसिला अभी तक चल रहा है।

यहां से शुरू हुआ दूध पिलाने का सिलसिला
शहर में सबसे पहले लड्डू गोपाल को दूध पीने का पता इंग्लिशपुरा स्थित केजी बैरागी के यहां बने मंदिर से लगा। जैसे ही भगवान कृष्ण के दूध पीने की बात श्रद्धालुओं को पता लगी। केजी बैरागी ने बताया कि सुबह से ही लड्डू गोपाल के मंदिर में श्रद्धालु स्वयं लड्डू गोपाल को दूध पिला रहे हैं। जब शहर में इसकी जानकारी पहुंची तो लोगों ने अपने घरों पर भी भगवान को दूध पिलाया।


जब भोग लगाने गए तो…
 ुराना बसस्टैंड निवासी हृदेश राठौर ने बताया कि उन्होंने जब भोग लगाने गए तो लड्डू गोपाल दूध पीने लगे। उन्होंने यह बात अपनी मां कलाबाई को बताई। उन्होंने भी लड्डू गोपाल को दूध पिलाया। इसके बाद पूरे परिवार ने लड्डू गोपाल को दूध पिलाया। हृदेश ने बताया कि उनके हाथ से लड्डू गोपाल ने एक कटोरी दूध पिया। वह भगवान का इसे अर्शीवाद बताते हैं। यह बात जब मोहल्ले वालों को पता लगी तो देखते ही देखते अन्य लोग भी एकत्रित हो गए और लड्डू गोपाल को कटोरी भरकर दूध पिलाने लगे। शहर में भगवान के दूध पीने के साथ ही भगवान की पूजा करने लगे और भजन गाने लगे। शहर के अनेक मोहल्लों में दिनभर वातावरण धर्म मय हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो