scriptडांसर लीला सैमसन के खिलाफ  वित्तीय आरोपों की जांच करा सकती है मोदी सरकार | modi government can investigation against Dancer Leela Samson for financial allegations | Patrika News
71 Years 71 Stories

डांसर लीला सैमसन के खिलाफ  वित्तीय आरोपों की जांच करा सकती है मोदी सरकार

ख्यातनाम भरतनाट्यम डांसर  लीला सैमसन के खिलाफ  लगे वित्तीय अनियमितता के आरोपों की जांच मोदी सरकार सरकार करा सकती है।

सीहोरNov 05, 2015 / 10:02 am

firoz shaifi

ख्यातनाम भरतनाट्यम डांसर लीला सैमसन के खिलाफ लगे वित्तीय अनियमितता के आरोपों की जांच मोदी सरकार सरकार करा सकती है।

आरोप है कि चेन्नई स्थित अंतर्राष्ट्रीय भरतनाट्यम संस्थान ‘कलाक्षेत्रÓ की निदेशक रहते उनके कार्यकाल में 6 करोड़ रुपए से ज्यादा के काम बिना अनुमति और बिना किसी टेंडर के कराए गए। इसमें मुख्य आडिटोरियम को नए सिरे से सजाने-संवारने का काम भी शामिल है।

 ‘कलाक्षेत्र’ केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय के अंतगज़्त आने वाली स्वायत्तशासी संस्था है। इस मंत्रालय के मंत्री महेश शर्मा हैं।

संस्कृति मंत्री महेश शर्मा कहते हैं कि किसी से हमें वित्तीय अनियमितता की शिकायत मिली है। शिकायत तो शिकायत है। हम जांच कराएंगे।

 उल्लेखनीय है कि ख्यातानाम भरतनाट्यम नृत्यांगना सैमसन को यूपीए के कार्यकाल में वर्ष 2005 में ‘कलाक्षेत्र ‘ का निदेशक बनाया गया था। उनके खिलाफ दाखिल की गई एक जनहित याचिका के बाद 2012 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।
leela 2
 ‘कलाक्षेत्र ‘ फाउंडेशन की निदेशक प्रियदर्शनी गोविन्द ने कहा कि भारत कलाक्षेत्र ऑडिटोरियम से जुड़े सभी मुद्दे वित्त समिति और मंत्रालय के वित्तीय सलाहकार के सामने इसी माह रखे जाएंगे। केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय ने कुछ जानकारियां मांगी थीं।

Home / 71 Years 71 Stories / डांसर लीला सैमसन के खिलाफ  वित्तीय आरोपों की जांच करा सकती है मोदी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो