scriptईंधन की राशि खत्म मध्याह्न भोजन बंद | Aamount of fuel to finish off MDM | Patrika News

ईंधन की राशि खत्म मध्याह्न भोजन बंद

locationसिवनीPublished: Sep 26, 2016 01:07:00 am

Submitted by:

Prashant Sahare

छात्र भूखे पेट ही पढऩे मजबूर हैं।  इस स्कूल में 34 छात्रों की दर्ज
संख्या है। स्कूल में मध्याह्न भोजन नहीं बनने के कारण अब काफी कम संख्या
में छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं।

 fuel to finish off MDM

MSM close


भीमगढ़ कॉलोनी. शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत छात्रों को नियमित रूप से रूचिकर, पौष्टिक मध्याह्न भोजन परोसे जाने के लिए शासन-प्रशासन ने अच्छी खासी व्यवस्थाएं बनाई हैं। भोजन के कारण ही कई स्कूलों में नियमित रूप से बड़ी संख्या में छात्र स्कूल पहुंचते हैं। लेकिन छपारा विख के शासकीय प्राथमिक शाला सुकरी में पिछले दो माह से ईंधन की राशि नहीं मिलने के कारण पिछले पांच दिनों से नन्हें छात्रों को मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है।
छात्र भूखे पेट ही पढऩे मजबूर हैं। इस स्कूल में 34 छात्रों की दर्ज संख्या है। स्कूल में मध्याह्न भोजन नहीं बनने के कारण अब काफी कम संख्या में छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं।
ग्रामवासियों, अभिभावकों में नसीम खान, इमरान खान, तातू खान, मुस्ताक आदि ने बताया कि स्कूल में चाहे जब छात्रों को मध्याह्न भोजन से वंचित रहना पड़ता है। स्कूल में मिलने वाले भोजन के कारण कई बच्चे घर से भोजन भी नहीं करके आते हैं और जब उन्हें स्कूल में भोजन नहीं मिलता है तो वे भूखे पेट ही पढ़ाई करने मजबूर होते हैं।

अभिभावकों व ग्रामवासियों ने जब इस मामले में रसोइया धनवती बरकड़े से पूछा तो उन्होंने बताया कि ईंधन के पैसे दो माह से नहीं मिलने के कारण मध्याह्न भोजन नहीं बना पा रही हूं, इस बात की जानकारी बीएसी आरएस ठाकुर को दे दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो