scriptबोर्ड परीक्षा की तैयारी, सिवनी को मिला दो अहम विषय का जिम्मा | Board exam preparation, over the suture had two key topics | Patrika News

बोर्ड परीक्षा की तैयारी, सिवनी को मिला दो अहम विषय का जिम्मा

locationसिवनीPublished: Dec 09, 2016 02:58:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

राज्य स्तरीय कोर ग्रुप द्वारा प्री-बोर्ड परीक्षा के प्रत्येक विषय के
प्रश्न पत्र के 2-2 सेट तैयार करने के लिए उत्तरदायित्व जिलों को सौंप दिया
गया है।

exam

exam


सिवनी.
राज्य स्तरीय कोर ग्रुप बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार माह जनवरी एवं फरवरी में बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए सघन प्रयास किए जाने हैं। अर्धवार्षिक परीक्षा पश्चात बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए प्रत्येक शाला में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए राज्य स्तरीय कोर ग्रुप द्वारा प्री-बोर्ड परीक्षा के प्रत्येक विषय के प्रश्न पत्र के 2-2 सेट तैयार करने के लिए उत्तरदायित्व जिलों को सौंप दिया गया है।
सौंपे गए उत्तरदायित्व अनुसार प्रथम मॉडरेशन सम्बंधित जिले को 10 से 15 दिसंबर के बीच मॉडरेशन पूर्ण कर मुख्यालय को उपलब्ध कराया जाना है। द्वितीय मॉडरेशन के लिए नामांकित विषय विशेषज्ञ 22 दिसंबर एवं 23 दिसंबर को मुख्यालय में उपस्थित होकर प्रश्न पत्रों को अंतरिम रुप देकर सहायक संचालक शिक्षा को उपलब्ध कराने को कहा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार सिवनी जिले को हाईस्कूल 10वीं के दो अहम विषयों की जिम्मेदारी मिली है। जिसमें गणित विषय का प्रथम मॉडरेशन होशंगाबाद एवं द्वितीय मॉडरेशन आरके शर्मा उत्कृष्ट विद्यालय महेश्वर खरगौन करेंगे। इसी तरह हाईस्कूल के लिए सामान्य अंग्रेजी का प्रथम मॉडरेशन होशंगाबाद मे एवं द्वितीय मॉडरेशन अखिलेश पारे आशापुर खरगौन द्वारा किया जाना है।
आदिवासी विकास विभाग मप्र के अपर संचालक जेके प्रभाकर ने आदेश में कहा है कि प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र बोर्ड परीक्षाओं के पेटर्न एवं ब्ल्यू प्रिंट के आधार पर ही तैयार किए जाएं तथा तैयार की जाकर एक हार्ड कॉपी 16 दिसंबर तक तथा सॉफ्ट कॉपी एमएस वर्ड पर अनिवार्यत: ईमेल पर जिले के सहायक आयुक्त द्वारा उपलब्ध कराने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो