Patrika Hindi News

> > > > Congress showed outrage

कांग्रेस ने दिखाया आक्रोश

Updated: IST patrika
केंद्र सरकार के तुगलकी फरमान के विरोध मे जन-आक्रोश में बरघाट बस स्टैंन्ड से वाहन रैली निकाल कर तहसील कार्यालय जाकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

बरघाट. कांग्रेस ने 28 नबंवर को नोट बंदी की प्रक्रिया के कुप्रबंधन से उत्पन्न देश में अघोषित आर्थिक आपातकाल लगाए जाने के जाने विरोध में बस स्टैंड में एकत्र होकर नोटबन्दी की वजह से नागरिकों को जो परेशानी हो रही है। उस केंद्र सरकार के तुगलकी फरमान के विरोध मे जन-आक्रोश में बरघाट बस स्टैंन्ड से वाहन रैली निकाल कर तहसील कार्यालय जाकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया कि हम लोग यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी कालेधन, जाली नोट, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को मूलत: समाप्त करने के लिए सरकार के हर प्रयास के साथ हैं लेकिन नोट बंदी की प्रक्रिया के कुप्रबंधन के कारण देश की 90 फीसदी आबादी जो ईमानदारी के साथ सरकार को हर संभव मदद करती है देश के आर्थिक विकास में जिनका 60 से 70 प्रतिशत सहयोग रहता है वह लोग आज परेशान हैं। नोट बंदी की अपरिपक्व प्रक्रिया के कारण देश में आर्थिक आपातकाल हालत उत्पन्न हुए हैं जिसके चलते भविष्य में देश की अर्थव्यवस्था में जो विपरीत प्रभाव पड़ेगा जिसके परिणाम बहुत ही भयवाह होने की संभावना है।

देश की अर्थव्यवस्था में 60 से 70: योगदान कृषि क्षेत्र से होता है आज नोट बंदी से सबसे ज्यादा किसान प्रभावित हैं मूलत: किसानों का लेन-देन सहकारी बैंकों के माध्यम से होता है। जहां आज सरकार ने इन बैंकों को बंद करके रखा है।

कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि देश की अर्थव्यवस्था को आपने बहुत ही लंबे अरसे तक कुशलता के साथ संचालित किया है। इस हेतु आप अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वहन जनता के साथ करेंगे ऐसी हमारी आपसे अपेक्षाएं हैं।

तहसील में ज्ञापन देने से पूर्व कांग्रेसियों द्वारा बरघाट स्टेट बैंक शाखा में जाकर वहां लंबी लाइन में लगे नागरिकों, महिलाओं, युवाओं, बच्चों बुजुर्गों को पानी के पाउच व चाय वितरित की गई। इस कार्यक्रम में बरघाट कांग्रेस के अर्जुन सिंह काकोडिय़ा, पूर्व पार्षद रिषभ जायसवाल, सुरेंद्र जायसवाल, देवेंद्र ठाकुर, कुंवरसिंह राजपूत,जाहिद खान, महेंद्र महोबिया, अंकित कमलेशिया, राकेश जैन, सुनील अवाधिया, मनोज राहंगडाले, राहुल उइके, सुजीत विश्वास, मो फारूख फैजान, संतोष दहाटे, दिलीप पटले, अभिलाष मालवी के साथ अनेक कंाग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

More From Seoni
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???