Patrika Hindi News

खुलासा - ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर  बिक रहा घटिया सामान

Updated: IST seoni
नमकीन, रसगुल्ला, काजू पाए गए अमानक

सिवनी. ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, कि ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर मिथ्याछाप लगाकर सामग्री बेचने का धंधा चलता है। एक बार फिर ऐसे ही मामले में काजू में मिथ्याछाप और नमकीन, रसगुल्ला जैसी चीजें अमानक स्तर की बेचा जाना पाया गया है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन सिवनी द्वारा ग्रीष्म ऋ तु के दृष्टिगत जिले में खाद्य प्रतिष्ठानों के निरीक्षण एवं नमूना संग्रहण की कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत 10 अपै्रल से 19 अपै्रल तक की गई कार्रवाई में जिले के अलग-अलग हिस्सों से खाद्य सामग्री के नमूने एकत्रित किए गए हैं। तो वहीं पूर्व में लिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें नमकीन, रसगुल्ला, काजू अमानक स्तर से पाए गए हैं। अब सम्बंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खाद्य औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षक अवशेष अग्रवाल ने बताया कि टीम के साथ जिले में जांच व कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में तुली रिसोर्ट आवरगनी कुरई से पनीर, रिवरवुड रिसोर्ट मुडिय़ारीठ से फु्रट जूस के नमूने, अग्रवाल किराना स्टोर्स केदारपुर घंसौर से घी, प्रेम डहेरिया छपारा से आइसक्रीम एवं कस्टर्ड का नमूना, सुमित रजक बलारपुर बंडोल से दूध का नमूना, साहू होटल बस स्टैंड केवलारी से लड्डू, गुजरात स्वीट्स केवलारी से लड्डू, गुलाब जामुन और रसभरी के नमूने, भवानी जलपान गृह उगली से फू्रट ड्रिंक के नमूने एवं अवधिया होटल उगली से बेसन लड्डू एवं फु्रट ड्रिंक के नमूने लिए जाकर खाद्य प्रयोगशाला भोपाल की ओर भेजे गए हैं। जिनकी जांच रिपार्ट प्राप्ति उपरांत आगामी कार्रवाई की जाएगी।

इसी के साथ ही माह मार्च में लिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें भोमा की किराना दुकान से लिया गया काजू का नमूना मिथ्या छाप, ताप्ति होटल घंसौर से लिया गया रसगुल्ला का नमूना अमानक एवं गुम्ता नमकीन छपारा से लिया गया सेव नमकीन का नमूना अमानक पाया गया है। इन नमूनों के सम्बन्ध में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???