Patrika Hindi News

रोमांचक मैच में शूट आउट से फैसला

Updated: IST seoni
अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता पहले मैच में सिवनी, दूसरा मैच जीता नागपुर

सिवनी. मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम सिवनी में खेले जा रहे अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता में चौथे दिन शनिवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच दोपहर 1 बजे से यंग स्टार क्लब अमरावती और व्हाईट हॉकी क्लब सिवनी के बीच खेला गया।

इस रोमांचक मैच में सिवनी टीम के खिलाडियों को पहला पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे वे गोल में तब्दील नहीं कर सके, कुछ समय तक दोनों टीम के खिलाड़ी आक्रामक एवं कलात्मक हॉकी खेल खेलते रहे। 33वें मिनट में जर्सी नंबर 9 अमरावती के खिलाड़ी वसीम सोहेल ने लेफ्ट से आती गेंद को गोल में कलेक्ट कर अपनी टीम को 1-0 की बढत दिला दी। इसी बीच तुरंत व्हाइट सिवनी के खिलाड़ी लय में आते हुए विरोधी टीम की डी पर पेनाल्टी लेने में कामयाब हुए। किंतु इस पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदल नहीं सके। मध्यांतर तक यंगस्टार अमरावती 1-0 से बढत बनाए रही।

मध्यांतर के बाद व्हाइट सिवनी खिलाडी शहबाज कुरैशी फिल्ड गोल कर सिवनी व्हाईट का स्कोर 1-1 पर ला दिया। अमरावती ने सिवनी के विरूद्व पेनाल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम के स्कोर 2-1 की बढत बना दी। इसी बीच सिवनी को पेनाल्टी कार्नर मिला, और सिवनी टीम के खिलाडी अशद के शानदार हिट को कनेक्ट कर गोल में तब्दील कर स्कोर को 2-2 की बराबरी पर किया। दोनो टीम अंतिम समय तक बराबरी पर रहीं। जिसका निर्णय 8 सेकेंड वाले शूट आउट से निर्णय लिया गया। इस तरह सिवनी व्हाइट टीम 6-2 से विजयी होकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया। सिवनी व्हाइट की इस जीत पर आयोजन समिति एवं उपस्थित जन समूह ने बधाई दी। इस मैच के निर्णायक तबरेज शेरखान भोपाल, सुशील रजोरिया दिल्ली एवं तीसरे एम्पायर जयशंकर दुबे दिल्ली रहे।

शनिवार को खेला गया दूसरा व अंतिम मैच ध्यानचंद अकादमी नागपुर एवं यूनियन बैंक बाम्बे के बीच खेला गया। यूनियन बैंक बाम्बे के खिलाडियों द्वारा कलात्मक हाकी खेलते हुए, लगातार दो पेनाल्टी कार्नर प्राप्त किया किंतु अपनी टीम के लिए गोल में तब्दील नहीं कर सके। मध्यांतर तक दोनो टीम का स्कोर बराबर रहा।

मध्यांतर के बाद नागपुर के खिलाडी जर्सी 02 को गलत रूप से मैदान में खेलने पर एम्पायर द्वारा पीला कार्ड देकर कम से कम 05 मिनट के लिए मैदान से बहार किया। ध्यानचंद अकादमी नागपुर को मैच समाप्ति के दो मिनट पूर्व फिल्ड गोल कर 1-0 की बढत दिला दी। किंतु यूनियन बैंक बाम्बे के खिलाडियों ने अच्छा प्रयास किया और अंतिम क्षणों में पेनाल्टी कार्नर लेने में कामयाबी हासिल किया, और अपनी विशेष रणनीति बनाकर गोल करने में कामयाबी हासिल कर मैच में बराबरी कर गोल स्कोर 1-1 कर दिया, इस मैच का भी निर्णय 8 सेकेंड वाले शूट आउट से हुआ और ध्यानचंद अकादमी नागपुर टीम ने यूनियन बैंक बाम्बे को 5-3 गोल स्कोर कर आगे पायदान में प्रवेश किया। इस मैच के निर्णायक श्री निशान ज्योति, आराज शेर खान, थर्ड एम्पायर तरबेज शेर खान ने निर्णायक भूमिका निभाई।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???