Patrika Hindi News

अब दूसरी तरफ बनेगा रेलवे स्टेशन

Updated: IST seoni
सिवनी स्टेशन का बदला जा रहा स्थान, एफओबी ब्रिज व प्रवेश के लिए बनेंगे दो नए मार्ग

सिवनी. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे पर छिंदवाड़ा-नैनपुर रेल लाइन के कार्य में रफ्तार आ गई है। इसी क्रम में सिवनी रेलवे स्टेशन को भव्य स्वरूप देने के लिए रेलवे के इंजीनियरों द्वारा योजना बनाकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जिस स्थान पर पहले स्टेशन था अब उसके ठीक विपरीत दिशा में स्टेशन का निर्माण किया जाएगा और स्टेशन पहुंचने के लिए दो मार्गों का भी निर्माण कार्य किया जाएगा।

नैरोगेज के सिवनी रेलवे स्टेशन से पूर्व दिशा की और लगभग 350 मीटर दूर अब सर्व सुविधायुक्त दो मंजिला रेलवे स्टेशन का निर्माण शुरू हो गया है। स्टेशन निर्माण के साथ ही बाऊण्ड्रीबॉल, ओवरब्रिज और स्टेशन पहुंचने के लिए दो नए मार्गों का भी शीघ्र निर्माण कार्य किया जाएगा।

पुराने रेलवे स्टेशन क्रमांक - 2 से भोमा रेलवे स्टेशन दिशा की ओर लगभग 350 मीटर दूरी पर स्थित संजय निकुंज की भूमि पर रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। स्टेशन की बाऊण्ड्रीबॉल के साथ ही दो मंजिला स्टेशन बनाने के लिए गड्ढे खुदाई कार्य शुरु हो गया है। रेल अधिकारियों ने बताया कि सिवनी स्टेशन की आय अच्छी है जिसके चलते यहां अच्छा स्टेशन बनाए जाने की कार्ययोजना पर कार्य शुरू हो चुका है जो लगभग 8 माह में बनकर तैयार होगा।

यार्ड और ब्रिज का होगा निर्माण

रेल अधिकारियों न बताया कि सिवनी स्टेशन क्षेत्र में यार्ड का निर्माण भी किया जाएगा। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र रेलवे स्टेशन के दो छोटे तालाब वाले पुराने मार्ग से स्टेशन पहुंचने वालों के लिए एफओबी ब्रिज बनाया जाएगा। जिससे तिलक वार्ड की ओर से आने वाले लोगों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े।

स्टेशन पहुंचने के लिए बनेंगे नए मार्ग

सिवनी रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए अब नागरिकों का पुराने मार्ग से प्रवेश नहीं रहेगा। नए स्टेशन के प्रवेश के लिए दो मार्ग बनाएं जाएंगे। जिसमें पहला मार्ग कटंगी रोड विवेकानंद वार्ड रेलवे फाटक के पास से तथा दूसरा मार्ग नागपुर रोड स्थित रेलवे फाटक के आगे से जोड़ा जाएगा। नए स्थान पर स्टेशन के बनने और नए मार्गों से स्टेशन का प्रवेश द्वार बनाए जाने से अब संजय निकुंज व शहर के दूसरे हिस्से का तेजी से विकास होगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???