Patrika Hindi News

बस्ती में आग से छ: मकान खाक...

Updated: IST seoni
किसान के छ: आशियाने सहित मवेशी जलकर खाक

सिवनी. छपारा मुख्यालय जनपद से लगभग 20 किलोमीटर दूर बसा पहाड़ी ग्राम में 19 जून को दोपहर अचानक एक मकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। घर के नजदीक बने और मकानों को अपनी चपेट में ले कर खाक कर दिया। आग किन कारणों से लगी इसका अब तक पता नहीं चल पाया है।

घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने 100 डायल एवं दमकल वाहन को फोन कर दिया, परंतु दमकल पहुंचने में इतनी देर हो गई थी कि तब तक छ: मकान जलकर खाक हो चुके थे। जिनमें किसान के दो मवेशी भी जिंदा जल गए। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई।

जिन मकानों में आग लगी उनमें रहने वालों के खाने पीने और कपड़े सब कुछ जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार आग को काबू करने में दिक्कत हुई क्योंकि पिछले एक सप्ताह से पूरे गांव की बिजली विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा काट दी गई है। जिससे कुएं में लगे मोटर पंप को चालू कर आग को काबू करने का प्रयास भी नहीं कर सके। गौरतलब है की पहाड़ी ग्राम सिवनी विधानसभा क्षेत्र में आता है जो जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत है। जबकि थाना लखनादौन क्षेत्र में है।

वहीं गर्मी के दिनों में किसानों की खड़ी फसले भी आग की चपेट में आने से राख हो गई थी। इस स्थिति में किसान के उपर संकट में है। किसानो का कर्जा अभी छुटा भी नहीं पाए थे कि रहने का आसियाना के साथ सामान भी जलकर खाक हो गई। छपारा में दमकल न होने के कारण क्षेत्र वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस वर्ष देखने में मिला है कि छपारा क्षेत्र में किसानो की फसले आग से सबसे ज्यादा छतिग्रस्त हुई है। वहीं क्षेत्रवासियों ने छपारा में एक फायर ब्रिगेड की मांग की है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???