scriptबिना शिक्षक के हो रही पढ़ाई | Studies teacher without getting, high school kanhiwara news, seoni news, | Patrika News
सिवनी

बिना शिक्षक के हो रही पढ़ाई

कान्हीवाड़ा. पिछले महिनों में मध्यप्रदेश
शासन के द्वारा कुछ एक स्थानों में माध्यमिक शाला का उन्नयन कर नवीन
हाईस्कूल प्रारंभ किए गए हैं।

सिवनीDec 01, 2016 / 11:14 pm

Prashant Sahare

seoni

seoni

कान्हीवाड़ा. पिछले महिनों में मध्यप्रदेश शासन के द्वारा कुछ एक स्थानों में माध्यमिक शाला का उन्नयन कर नवीन हाईस्कूल प्रारंभ किए गए हैं।
इन्ही में से सिवनी जिले में प्रारम्भ किए गए हाईस्कूलों में से एक उत्कृष्ठ विकसित ग्राम पंचायतों की श्रृंखला में गिने जाने वाली ग्राम पंचायत समनापुर जहां पर भारत सरकार के केन्द्रीय राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, केवलारी विधायक रजनीश ठाकुर एवं जिले के अन्य जिम्मेदार कर्णधारों की उपस्थिति में नवीन हाईस्कूल की शुरूआत की गई किन्तु ग्राम समनापुर के इस नवीन हाईस्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राएं परेशान हैं । वजह यह है कि उनकी नवीन शाला में उन्हे पढ़ाने के लिए एक भी शिक्षक-शिक्षिका की व्यवस्था शासन द्वारा नहीं की गई है।
एक ओर शासन सरकार द्वारा जितने भी नए हाईस्कूल प्रारंभ किए जाते हैं उनकी बजट आदि संचालन की समस्त व्यवस्थाएं शाला के प्रारंभ के साथ ही कर दी जाती हैं फिर भी यह आश्चर्य का विषय है कि इस नवीन हाईस्कूल मे आज तक पढ़ाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति क्यों नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो