Patrika Hindi News

Video Icon इधर जनता की अदालत, उधर दो सांडों की लड़ाई से चौपट हुई बाईकें : देखें वीडियो

Updated: IST seoni
आवारा मवेशियों की धमाचौकड़ी से हो रहे हादसे, कहीं यातायात बाधित, कहीं क्षतिग्रस्त हो रही बाइक

सिवनी. शहर का मुख्य बाजार, मार्ग, चौक-चौराहे आवारा पशुओं का गढ़ बना हुआ है। अब ये आवारा पशु लोगों के लिए सिरदर्द बनने लगे हैं। आवारा पशु जहां यातायात व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं, वहीं सड़क हादसे का कारण भी बन रहे हैं। इसके साथ ही दुकानदारों का भी नुकसान हो रहा है। नगर के व्यस्ततम बाहुबली मार्ग में दो आवारा सांड लड़ पड़े और देखते ही देखते यह लड़ाई भीषण रूप धारण कर गई। आवारा सांडों की इस लड़ाई में सड़कों किनारे खड़े अनेक दुपहिया वाहनों को नुकसान हुआ। बुधवार को जहां सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन जनता की अदालत में व्यस्त थे, मुम्बई से आए कलाकारों को देखने जनसमुदाय दोपहर से ही मैदान में पहुंच गया था। नगर के बारापत्थर, बाहुबली चौक क्षेत्र के सड़क किनारे लोगों की बाइक खड़ी थी जो दो सांडों की लड़ाई से कई बाइक क्षतिग्रस्त हो गई।

पानी डालने, लाठी भांजने से भी नहीं हुए टस से मस

सड़क किनारे के दुकानदारों के बोर्ड, सामग्री और दुकानों के सामने खड़ी बाइकों को सांड की लड़ाई से नुकसान होता देख आसपास के होटल, पान व्यापारी आदि ने बाल्टी में पानी भरभरकर सांडों के ऊपर डाला। जिसका सांडों के ऊपर कोई असर नहीं हुआ। वहीं समाजसेवी व व्यापारी दिलीप नेमा ने लाठी से सांडों की लड़ाई को अलग करना का भरसक प्रयास किया लेकिन दोनों सांड टस से मस नहीं हुए। जब एक सांड पिछले लगा तब कहीं जाकर इनकी लड़ाई समाप्त हुई।

हॉका गैंग निष्क्रिय

आवारा पशुओं की दिन-प्रतिदिन बढ़ रही संख्या से निजात दिलाने के लिए संबंधित अधिकारियों से नागरिकों ने कई बार मांग की है। इस मामले में न तो नगर पालिका का हॉका गैंग कुछ काम करता नजर आता है और न ही पशु मालिक। सड़क पर मवेशियों के बैठे ने और इनकी धमाचौकड़ी से आए दिन छोटी-बड़ी घटनाएं घट रही हैं। नागरिकों ने कलेक्टर से मांग की है कि नगर की सड़कों को मवेशियों से मुक्त कराएं और लापरवाह नगर पालिका के कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

वीडियो देखने क्लीक करें

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???