Patrika Hindi News

युवक ने दिखाई हिम्मत अन्यथा होता बड़ा हादसा

Updated: IST seoni
सिवनी. वैनगंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बस स्टैण्ड मार्ग में नियम कानून को ताक में रखकर खुले में गैस सिलेण्डर का उपयोग कर मंगोड़े, भजिए बेचे जा रहे हैं।

सिवनी. वैनगंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बस स्टैण्ड मार्ग में नियम कानून को ताक में रखकर खुले में गैस सिलेण्डर का उपयोग कर मंगोड़े, भजिए बेचे जा रहे हैं।

खुले में जलते गैस सिलेण्डर, गर्म तेल से कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती है। इससे मानों अधिकारियों को कोई सरोकार न हो। मंगलवार को कॉम्पलेक्स मार्ग में एक मंगोडे, भजिए की दुकान में रखे गैस सिलेण्डर में अचानक आग लग गई। जोरदार आवाज के साथ सिलेण्डर की जलती शटक ठेले के नीचे गिर गई। आग का गुबार देखकर दुकान छोड़कर दुकानदार वहां से भाग खड़ा हुआ और सिलेण्डर फटने की आशंका से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। दोपहर लगभग 3.45 बजे लक्ष्मीनारायण मंदिर व एटीएम के सामने भजिए, मंगोड़े के ठेले में रखे व्यवसायिक गैस सिलेण्डर में आग लग गई। आग का गुबार देख वहां खड़े लोगों में अफरा-तफरा मच गई। सिलेण्डर से निकल रही तेजी से आग को बुझाने की किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी। पास के कुछ दुकानदारों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग नहीं बुझी। इसी बीच एक युवक हिम्मत कर सिलेण्डर के पास पहुंचा और रेग्यूलेटर बंद कर दिया। जिससे शटक में लगी आग बुझ गई। आग बुझते ही दुकानदार और आसपास के लोग ठेले के पास पहुंचे। नागरिकों ने बताया कि शहर के प्रायवेट व सरकारी बस स्टैण्ड क्षेत्र व मुख्य मार्गों, शहरी क्षेत्र के मार्गों में नियम कानून को ताक में रखकर खुले में खाद्य सामग्री का विक्रय धड़ल्ले से हो रहा है। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं ऐसी दुकानों पर रोक लगाने के लिए न तो जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और न ही फू ड इंस्पेक्टर ध्यान दे रहे हैं। नागरिकों ने कलेक्टर से मांग की है कि नियम विरुद्ध सड़क पर अतिक्रमण करके गैस सिलेण्डरों का उपयोग कर खाद्य सामग्रियों के विक्रय पर रोक लगाई जाए। मामले में संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों पर कार्रवाई की भी मांग लोगों ने की है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???