Patrika Hindi News

शाबाश बेटी, तीन बड़ी नौकरी की बनी हकदार

Updated: IST seoni
एमपीपीएससी में ट्रेजरी आफिसर के लिए हुआ चयन, अभी सीईओ,एएसपी वेटिंग

सिवनी. बेटियां हर मुकाम हासिल कर सकती हैं, ये कर दिखाया है बरघाट की रहने वाली युवती सरिता चौधरी ने। हौसला और दृढ संकल्प लेकर इस युवती ने एमपीपीएससी के फाइनल रिजल्ट में अपनी मंजिल पाई और अब उसके इंतजार में तीन बड़े सरकारी औहदे हैं। वर्तमान में जनपद में सीईओ सरिता का चयन ट्रेजरी आफिसर के तौर पर हुआ है,जबकि वे पहले से ही एडीशनल एसपी की वेटिंग लिस्ट में हैं। बरघाट की इस बिटिया की सफलता पर हर कोई कह रहा है शाबाश बेटी।

वर्ष 2015 की मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा का फाइनल रिजल्ट आ गया है, जिसमें बरघाट की युवा सरिता चौधरी पुलिस उपाधीक्षक पद में वेटिंग में हैं और उनका चयन सहायक ट्रेजरी ऑफिसर सह सहायक संचालक वित्त पद मे हो चुका हैं, इनकी नियुक्ति 2 से 3 माह में होगी।

उल्लेेखनीय है कि विगत 6 माह पूर्व सरिता का 2014 लोक सेवा आयोग की परीक्षा के फाइनल रिजल्ट मे मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में चयन हो चुका था, जिस पद पर वह खरगोन जिले की भगवानपुरा तहसील में कार्यरत हैं, अब वर्ष 2015 में भी चयन हो चुका है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा का फाइनल रिजल्ट के बाद उन्हें मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद को छोड़ कर ट्रेजरी ऑफिसर सह सहायक संचालक वित्त पद पर ज्वाइन करेंगी और अगर उनकी उपपुलिस अधीक्षक वेटिंग यदि क्लियर होगी तो वह उपपुलिस अधीक्षक पद पर ज्वाइन करेंगी।

सरिता बरघाट निवासी वॉच सेंटर के संचालक आधार सिंह पटले की सुपुत्री हैं, सरिता ने अपने विद्यार्थी जीवन में अनेक कीर्तिमान स्थापित कर बरघाट नगर का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर से बीटेक कर ऑल इंडिया टॉपर के रूप में दिल्ली पूसा रिसर्च सेंटर से एमटेक कर रिसर्च एसोसिएट के पद पर कार्यरत रही हैं, वह राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी हो चुकी हैं। सरिता अपनी सफलता का श्रेय अपने पति देवराज चौधरी एवं परिवार को देती हैं। देवराज चौधरी वर्तमान में प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में सीनियर मैनेजर कमर्शियल के पद पर कार्यरत हैं। वह स्वयं पीएससी परीक्षा में चयन के लिए प्रयासरत हैं। बरघाट की बेटी सरिता के चयन पर क्षेत्रीय नागरिक संजय त्रिवेदी, राधेश्याम मिश्रा, प्रदीप वैश, कुंवर सिंह राजपूत, ऋषभ जायसवाल, दीपक साहू आदि ने खुशी जाहिर कर शुभकामना दी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???