scriptशिवराज के मंत्री की फिसली जुबान, अधिकारियों को कहा बेवकूफ  | Minister of Energy tongue skidded in shahdol jan chaupal, he said officers are stupid | Patrika News
शाहडोल

शिवराज के मंत्री की फिसली जुबान, अधिकारियों को कहा बेवकूफ 

बिजली विभाग के अधिकारी शिकायत सुननें में आनाकानी करते हैं और वे फोन नहीं उठाते, अगर फोन उठाते भी हैं तो उपभोक्ताओं से अभद्रता से पेश आते हैं, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिजली कर्मचारी बेवकूफ हैं। 

शाहडोलSep 09, 2016 / 12:59 pm

Shubham Baghel

Minister of Energy tongue skidded news

Minister of Energy tongue skidded news

शहडोल. बिजली उपभोक्ताओं की समस्या सुनने और उनका निदान करने संभागीय दौरे पर आए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन सर्किट हाउस में गुरुवार को दोपहर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते समय बिजली कर्मचारियों को बेवकूफ कह डाला। दरअसल ऊर्जा मंत्री से पत्रकारों नें जब सवाल किया कि बिजली विभाग के अधिकारी शिकायत सुननें में आनाकानी करते हैं और वे फोन नहीं उठाते, अगर फोन उठाते भी हैं तो उपभोक्ताओं से अभद्रता से पेश आते हैं, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिजली कर्मचारी बेवकूफ हैं। मंत्रीजी का बेतुका जवाब सुनकर सब थोड़ी देर के लिए बेवाक हो गए। इसके बाद मंत्री जी ने कहा कि बिजली कर्मचारियों की कमी है, शिकायत शाखा में दो-दो कर्मचारियों की चार-चार घंटे की तैनाती की जाएगी।

इसी तरह पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री जैन ने चुटकी लेते हुए कहा कि समस्याओं का निदान तो भगवान श्रीराम नहीं कर पाए तो हम लोग क्या कर सकते हैं। दरअसल उक्त जवाब मंत्री जी बिजली की कटौती और बिजली मेंटीनेंस को लेकर किए गए सवालों के जवाब में भगवान राम का उदाहरण देते हुए कहे। मंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि संभागीय मुख्यालय में लेखा अधिकारी कार्यालय खोला जाएगा, उक्त कार्यालय पहले शहडोल में संचालित किया जाता था जिसे सीधी जिला स्थानान्तरित कर दिया गया था।

इसी तरह उन्होनें कहा कि सतना जिले में बिजली विभाग का स्टोर कार्यालय खोला गया है। इस स्टोर कार्यालय की शाखा शहडोल संभागीय मुख्यालय में खोली जाएगी। उन्होनें पत्रकारों को बताया कि वर्तमान समय में प्रदेश सरकार 17 हजार 500 मेगावाट बिजली उत्पादन कर रही है। इसके 15 साल पहले 5 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन होता था, लेकिन हमारी सरकार सर प्लस बिजली पैदाकर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अब सरकार निजी बिजली कंपनियों से टेण्डर बुलाकर बिजली की खरीदी करेगी जो बिजली कंपनी कम दर पर बिजली देगी उसी से बिजली की खरीदी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले 50 फीसदी बकाया बिजली का बिल जमा कराने के बाद ट्रांसफार्मर बदला जाता था, लेकिन अब कुल बकाया बिल की 40 फीसदी राशि जमा करने के बाद ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे। इस दौरान ट्रांसफार्मर की जगह मंत्रीजी डीपी बदलने की बात कह रहे थे, लेकिन जब पत्रकारों नें कहा कि डीपी नहीं ट्रांसफार्मर है तब मंत्रीजी बोले हां यही सही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो