scriptव्यवस्था देख ऑल इज वेल कह गई टीम | The team is looking to arrange say well | Patrika News

व्यवस्था देख ऑल इज वेल कह गई टीम

locationशाहडोलPublished: Aug 24, 2015 11:19:00 pm

नोडल अधिकारी समेत कई अधिकारियों का दौरा

health

hospital photo

शहडोल। संभाग में मेडिकल कॉलेज के निर्माण और चिकित्सीय सुविधाओं का जायजा लेने के लिए नोडल अधिकारी समेत अधिकारियों की टीम शहडोल पहुंची। नोडल अधिकारी सहित चार अधिकारियों की टीम ने जिला अस्पताल के चप्पे चप्पे का जायजा लेते हुए मेडिकल कॉलेज के संबंध में रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान टीम ने मेडिकल वार्ड सहित डॉक्टरों के कक्ष, ओपीडी कक्ष, एक्सरे कक्ष, सोनोग्राफी कक्ष के साथ पैथालाजी में पहुंचकर मरीजों और डॉक्टरों से बातचीत कर रिपोर्ट बनाई है। जांच के दौरान चेयरमैन डॉ. डीसी नायक, नोडल अधिकारी डॉ. जेएन सोनी, असिसटेंट रजिस्ट्रार सुनीता डेवडी, डॉ प्रमोद लखटकिया, डॉ. यूएस तिवारी सहित सीएमएचओ डॉ. एपी द्विवेदी, एसडीएम एसपी मिश्रा और अन्य अधिकारी रहे।

चापा कोटमा पहुंचे अधिकारी
निरीक्षण दल ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद मेडिकल कॉलेज के लिए चिहिंत भूमि कोटमा चांपा गांव पहुंचकर जायजा लिया और आवश्यक निर्देश भी दिए।

अस्पताल से कॉलेज की देखी दूरी
निरीक्षण दल ने जिला अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेज के लिए चिहिंत भूमि तक की दूरी भी देखी। नोडल अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज तक दूरी 10 किमी से कम होनी चाहिए। दल के निरीक्षण के दौरान दूरी लगभग 7 किमी आंकी गई। 

इन बिंदुओं पर तैयार की रिपोर्ट
– प्रतिदिन आने वाले मरीजों की औसतन संख्या।
– प्रतिदिन ऑपरेशन और सोनोग्राफी मरीजों की संख्या।
– अस्पताल में चिकित्सा संसाधन हैं या नहीं। 
– जिला अस्पताल में बिस्तर पर्याप्त हैं या नहीं। 
– कॉलेज के लिए चिहिंत भूमि पर्याप्त है या नहीं। 

मेडिकल कॉलेज के लिए शासन द्वारा टीम बनाई गई थी। हमने जिला अस्पताल सहित चिहिंत भूमि का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार की है। जिसे शासन को सौंपाजाएगा।
डॉ. जेएन सोनी, नोडल अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो