Patrika Hindi News

पोषण मिशन को लेकर जिलाधिकारी ने दिए सख्त निर्देश

Updated: IST  Dm Ramganesh
जिलाधिकारी ने कहा कि 12 व 15 दिसंबर को पांच वर्ष तक के बच्चों का वजन दिवस मनाया जाएगा।

शाहजहांपुर। जिलाधिकारी राम गणेश की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य पोषण मिशन के तहत जिला पोषण समिति की मासिक बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि 12 व 15 दिसंबर को पांच वर्ष तक के बच्चों का वजन दिवस मनाया जाएगा। जिसकी पहले से ही पूर्ण तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि जिन केंद्रों पर वजन मशीन नहीं है या खराब हो गयी हैं वहां मशीन उपलब्ध करायी जाए।

बीडीओ को दिए कड़े निर्देश

जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि बैठकों में सभी खंड विकास अधिकारियों को अनावश्यक बुलाने से विकास खंडों के कार्य प्रभावित होते हैं। इसलिए उन्हें उनकी संबंधित बैठक में ही बुलाएं। जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों से जानकारी ली कि पात्र व्यक्तियों की सूची तैयार हो गयी है या नहीं। जिस पर सूची पूर्ण न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़े निर्देश दिए कि पात्र व्यक्तियों के नाम सूची में जल्द से जल्द जोड़े जाएं। जिससे लाभार्थियों लाभ मिल सके।

30 नवंबर पेश करें रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा। जिस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि 80 अधिकारी नियुक्त हैं जिनमें से 30 अधिकारियों की रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो पायी है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 30 नवंबर तक अक्टूबर और नवंबर माह की रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। ऐसा नहीं होने पर जिस अधिकारी की रिपोर्ट पेश नहीं होगी उनका वेतन रोक दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???