scriptट्रांसफार्मर से चुराते थे तांबा और पीतल का तार, दबोचे गए | Kant Police arrested two thieves | Patrika News
शाहजहांपुर

ट्रांसफार्मर से चुराते थे तांबा और पीतल का तार, दबोचे गए

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इन दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि उनके चार साथी भाग गए।

शाहजहांपुरDec 04, 2016 / 05:55 pm

मुकेश कुमार

thief, arrested

thief, arrested

शाहजहांपुर। बिजली के खंभों पर लगे ट्रांसफार्मर से तांबा और पीतल का तार चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह खुलासा कर पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरों के पास से भारी मात्रा में पीतल का तार और लूटी हुई दो लग्जरी कारें बरामद कीं। गिरोह के चार लोग फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

दो चार गिरफ्तार, चार फरार
कांट थानाध्यक्ष रजी अहमद ने बताया कि अभी दो दिन पूर्व थाना क्षेत्र की गीतापुरम कालोनी से ट्रांसफार्मर से तांबे और पीतल के तार चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस संबंध में शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रांसफार्मर से तार चोरी करने वाले बदमाश दो कार से चोरी का माल लेकर जा रहे हैं। सूचना के आधार पर एसओ ने अपनी टीम के साथ उक्त नंबर की कारों का पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। आगे जाकर बदमाश गाड़ियां छोड़कर भागने लगे। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि उनके चार साथी भाग गए।

मुरादाबाद के रहने वाले हैं दोनों

पुलिस ने कार की तलाशी ली तो भारी मात्रा में तांबे व पीतल का तार बरामद हुआ। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम शाकिर पुत्र फारुख अंसारी और सलीम पुत्र सुक्खन अंसारी बताया। दोनों मुरादाबाद के रहने वाले हैं। बदमाशों ने बताया कि उनके गिरोह में बाबू सैनी, शराफत उर्फ मुखिया निवासी मुरादाबाद हैं, जबकि इनके दो साथी शाहजहांपुर के रहने वाले हैं।

चोरी करने आए थे शाहजहांपुर

एसओ रजी अहमद ने बताया कि यह लोग प्रदेश के कई जनपदों में ऐसी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। यह लोग गाड़िया रंगीन निवासी एक साथी की सूचना पर यहां वारदात को अंजाम देने आए थे। दो दिन पहले इन्होंने गीतापुरम कालोनी में ट्रांसफार्मर खोला लेकिन पुलिस गाड़ी का सायरन सुनकर माल छिपाकर भाग गए थे। आज ये लोग छुपाया गया सामान उठाकर भाग रहे थे।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो