Patrika Hindi News

दहेज प्रताडऩा के मामले में तीन भाइयों को कारावास

Updated: IST court
दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा मारपीट करने के प्रकरण में न्यायाधीश ने तीन आरोपियों को दोषी पाते हुए कारावास तथा अर्थदंड से दंडित किया। तीनों आरोपी सगे भाई हैं।

शुजालपुर. दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा मारपीट करने के प्रकरण में न्यायाधीश ने तीन आरोपियों को दोषी पाते हुए कारावास तथा अर्थदंड से दंडित किया। तीनों आरोपी सगे भाई हैं।
अभियोजन पक्ष के अनुसार नीलम पति प्रमोद विजयकर निवासी देवपार्वती बिहार कॉलोनी शुजालपुर का विवाह कुछ वर्ष पूर्व परतवाड़ा तहसील अचलपुर जिला अमरावती महाराष्टï में प्रमोद पिता काशीनाथ के साथ हुआ था। प्रमोद व नीलम के दो बच्चे भी हैं। नीलम ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था और 1 फरवरी 2014 को पति प्रमोद, देवर प्रकाश तथा गिरीश ने शुजालपुर आकर मारपीट की। इस शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच उपरांत चालान कोर्ट में प्रस्तुत किया। इस पर विचारण करते हुए प्रथम श्रेणी न्यायाधीश शिवलाल केवट ने आरोपी प्रमोद, प्रकाश व गिरीश तीनों पिता काशीनाथ को दोषी पाते हुए धारा 498 में एक-एक वर्ष का कारावास व तथा 100-100 रुपए अर्थदंड, धारा 323 में एक-एक वर्ष का कारावास तथा 100-100 रुपए अर्थदंड से दंडित किया। अभियोजन पक्ष की पेरवी एडीपीओ राघवेंद्रसिंह धाकड़ ने की।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???