Patrika Hindi News

सड़क का अधूरा पैचवर्क दे रहा लोगों को 'दर्दÓ

Updated: IST incomplete patchwork of the road gove pain  to peo
शहर के आंतरिक मार्गों पर खराब हो रही सड़कों के संधारण में इस बार नगर पालिका ने आधा ही ध्यान दिया है। शहर के कुछ हिस्सों में खराब सड़कों पर पैचवर्क कर बंद कर दिया गया, लेकिन कई जगहों पर तो गड्ढों को ऐसे ही छोड़ दिया गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शाजापुर. शहर के आंतरिक मार्गों पर खराब हो रही सड़कों के संधारण में इस बार नगर पालिका ने आधा ही ध्यान दिया है। शहर के कुछ हिस्सों में खराब सड़कों पर पैचवर्क कर बंद कर दिया गया, लेकिन कई जगहों पर तो गड्ढों को ऐसे ही छोड़ दिया गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बारिश होते ही लोगों की समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

शहर के महूपुरा, ओंकारेश्वर महादेव मंदिर रोड, धानमंडी, किला रोड, सोमवारिया बाजार, कसेरा बाजार, कमरदीपुरा, हाट मैदान रोड, ईदगाह रोड सहित अन्य स्थानों पर सड़क पर गड्ढे हो रहे थे। बारिश के पहले नगर पालिका ने इसमें से कुछ स्थानों पर तो गड्ढों का पैचवर्क करवा दिया, लेकिन कुछ स्थानों पर काम अभी तक नहीं हुआ है। खास बात यह है कि नगरपालिका भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। ऐसे में खराब सड़क से हर दिन लोगों को गुजरने में परेशानी हो रही है। इधर दूसरी ओर शहर में जो मुख्य रूप से खराब आंतरिक सड़क थी उसकी मरम्मत जरूर नपा ने करवा दी, लेकिन अन्य स्थानों की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

पहले की मरम्मत हुई बेकार

नपा ने शहर के अलग-अलग मार्गों पर हो रहे गड्ढों को देखते हुए कुछ समय पहले गड्ढों का पैचवर्क कराया था। ईदगाह रोड पर स्थित गड्ढों को भरने के लिए नपा ने मुरम का उपयोग किया था, लेकिन सभी जगहों पर पैचवर्क कुछ ही दिन में उखड़ गया और सड़कों पर फिर से गड्ढें दिखाई देने लगे है।

दुर्घटना का भी रहता है खतरा

खराब सड़क के कारण एक ओर जहां लोगों को यहां से गुजरने मेें परेशानी हो रही है, वहीं दूसरी ओर दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है। बारिश मेें ये समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो जाती है। सड़क के गड्ढों में पानी भर जाने के कारण इससे बचने के प्रयास में हादसों की आशंका और भी ज्यादा बढ़ गई है। इसके अतिरिक्त पानी भरा रहने से उक्त स्थानों पर कीचड़ की भी समस्या का सामना लोगों को करना पड़ता है।

पूरे शहर की आंतरिक सड़कों के पैचवर्क के लिए टेंडर जारी किया हुआ है, लेकिन बारिश शुरू होने के कारण काम आगे नहीं बढ़ पाया और कुछ ही स्थानों पर पैचवर्क हो पाया। बारिश थमने के बाद पैचवर्क कराएंगे ताकि पूरे साल कोई परेशानी नहीं आए।

सुधीर सिंह, सीएमओ-शाजापुर

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???