scriptVideo: देश के विभाजन में लगी है कांग्रेस व सपा | Congress and SP engaged division of courtry | Patrika News
जयपुर

Video: देश के विभाजन में लगी है कांग्रेस व सपा

उदयपुर. निजी यात्रा पर उदयपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन
देश के मुस्लिमों का आईएसआईएस से लोहा लेने का आह्वान

जयपुरNov 22, 2015 / 01:51 pm

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इशारे पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, मणिशंकर अय्यर एवं सलीम खान भड़काऊ बयानबाजी देकर देश के बंटवारे की राजनीति कर रहे हैं। अय्यर तो देश के प्रधानमंत्री को हटाने के लिए आईएसआईएस से मदद मांगने भी चले गए। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन ने शनिवार को उदयपुर में पत्रकारों से कही। निजी यात्रा पर आए शहनवाज ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां तो सुर्खियों में बने रहने के लिए कुछ भी बोलते रहते हैं। महिलाओं के प्रति उनकी ओर से दी गई बेतुकी बयानबाजी के बाद भी महिला हितों के दावे करने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। समाजवार्दी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह भी मौन हैं। कांग्रेस चुने हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टॉलरेट नहीं कर रही है। बिहार चुनाव में भाजपा की हार को स्वीकारते हुए शहनवाज ने कहा कि ‘चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं हारे।Ó बिहार के मंत्रिमण्डल के गठन पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है, जब किसी राज्य के मंत्रिमण्डल में एक साथ जोड़ी से दो बेटों को मंत्री बनाया गया है। इससे पहले शहनवाज का प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के इकराम रशीद कुरैशी व गुरप्रीतसिंह सोनी ने स्वागत किया।
प्रगति पर राजस्थान: शहनवाज ने कहा कि राजस्थान विकास की ओर अग्रसर है। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रयास रंग ला रहे हैं। रिसर्जेंट राजस्थान कार्यक्रम की सफलता के बाद उदयपुर के विकास भी संभावनाएं हैं। उन्होंने डबोक हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं शुरू कराने की आवश्यकता जताते हुए केंद्र सरकार से पैरवी करने की बात कही। उदयपुर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उदयपुर उन्हें इतना पसंद है कि कोई नींद में भी यहां आने के लिए कह दे, तो तैयार रहते हैं।



भविष्य में फेल! : कटाक्ष करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि बिहार के मंत्रिमंडल गठन में 71 सीटें लाने वाली जदयू के नेता नीतिश कुमार को ड्डमुख्यमंत्री बनाने एवं 80 सीटों वाली राष्ट्रीय जनता दल की ओर से उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। शहनवाज की बातों को इशारा बिहार की सरकार के भविष्य के असमंजस को लेकर था, लेकिन सरकार फेल हो जाएगी एेसा कहने से बचते रहे। उन्होंने कहा कि नीतीश एवं लालू के विवाद में उलझे अब्दुलवार सिद्दिकी का क्या कसूर था? लालू को इसका जवाब देना पड़ेगा।
इस्लामिक स्पॉट है आईएसआईएस : शहनवाज ने कहा कि कोई भी मजहब लोगों का रक्त बहाने की इजाजत नहीं देता। इस्लाम को मानने वाले क्रूरता नहीं कर सकते। इंडोनेशिया के बाद भारत में दुनिया के सबसे अधिक मुसलमान हैं, लेकिन देश के नाम पर एक हैं। उन्होंने कहा कि आईएसआई को रोकने के लिए भारत के मुसलमानों को आगे आना चाहिए। समाज के हर वर्ग को खून खराबा रोकने के लिए कदम उठाना चाहिए। व्यक्तिगत राय बताते हुए शहनवाज ने कहा कि भारत के मुसलमानों को गोहत्या के विरोध को लेकर आगे आना चाहिए।
और इन सवालों पर बोले सोचकर : बिहार चुनाव पर पार्टी की किरकिरी करने वाले सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के सवाल पर शहनवाज ने कहा पूरा मामला पार्टी तय करेगी। रिसर्जेंट राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नहीं आने के सवाल पर ज्यादा कुछ नहीं कहा। प्रदेश में मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री के बीच दूरियों की बात को उन्होंने अफवाह बताया। यह भी कहा कि पंखुडि़यां अलग हो सकती हैं, कमल एक ही होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो