scriptनिवेशकों का पैसा दिलाने सड़क पर उतरे, ज्ञापन सौंप जताया विरोध | Investors take money out on the street, the memo expressed protest over | Patrika News

निवेशकों का पैसा दिलाने सड़क पर उतरे, ज्ञापन सौंप जताया विरोध

locationशाजापुरPublished: Oct 21, 2016 12:27:00 am

सर्वहित महाकल्याण एसोसिएशन ने गुरुवार को नगर में रैली निकालकर कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

protest chit-fund company

protest chit-fund company

शाजापुर. सर्वहित महाकल्याण एसोसिएशन ने गुरुवार को नगर में रैली निकालकर कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इसमें एसोसिएशन के सदस्यों ने विभिन्न कंपनियों में निवेशकों की जमा की गई राशि वापस दिलाने और उनकी समस्याओं के समाधान की मांग की गई। साथ ही निराकरण न होने की दशा में वृहद आंदोलन और चुनाव बहिष्कार की चेतावनी भी दी गई। 
इसके पूर्व टंकी चौराहा से शुरू हुई एसोसिएशन सदस्यों की वाहन रैली नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई कलेक्टोरेट पहुंची। जहां कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन एसडीएम रणजीत कुमार को सौंपा गया। ज्ञापन में सदस्यों ने बताया की साईं प्रसाद ग्रुप ऑफ कंपनी, जीएन ग्रुप, बीएनपी इंडिया ग्रुप आदि कंपनी से निवेशक रूप से जुड़े थे। ये सभी कंपनियां 2001 से भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पाेरेशन के तहत रजिस्टर ऑफ एक्ट 1956 के तहत पंजीकृत है जो भारत सरकार के अधीन है। भारत सरकार के पंजीयन को देखकर ही हम सभी ने अभिकर्ता के रूप में काम शुरू किया था और सभी ने अपने मित्रों, रिश्तेदारों सहित कई ग्राहकों की करोड़ों रुपए की पूंजी बचत के रूप में कंपनी में जमा की थी, लेकिन जांच के दौरान तथा कथित अनियमितता पाए जाने पर कंपनी के लेनदेन पर रोक लगा दी है और कंपनी के बैंक खातों एवं कंपनी की प्रॉपर्टी पर भी रोक लगा दी गई है। मामला मुंबई हाईकोर्ट में लंबित भी है। इस कारण लाखों ग्राहकों को पूंजी डूबने का डर सता रहा है। कई लोगों ने तो निवेशकों के दबाव के कारण आत्महत्या भी कर ली है। ऐसे लोगों की पीड़ा को देखते हुए एसोसिएशन ने यह बीड़ा उठाया है और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाकर इन लोगों का पैसा वापस दिलाना है। ग्राहकों का धन अतिशीघ्र वापस हो इसके लिए आप जो भी प्रयास करें, ताकि इन लोगों का पैसा वापस मिल जाए। यदि मांगें नहीं मानी गई तो आगामी दिनों में संस्था के माध्यम से देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। आगामी राज्यों में आने वाले चुनाव का भी बहिष्कार किया जाएगा। ज्ञापन सौंपते समय एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष लोकेंद्र पाटीदार, जिला उपाध्यक्ष हरीश पाटीदार, महासचिव विक्रम देवड़ा, सचिव बालकृष्ण अंबावतिया, सह सचिव जयदेव शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष संतोष पाटीदार, प्राचार मंत्री संतोष बामनिया, मीडिया प्रभारी मुनव्वर हुसैन आदि उपस्थित थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो