Patrika Hindi News

> > > > Crocodile entered the house

घर में घुसा मगरमच्छ

Updated: IST sheopur
दांतरदा क्षेत्र के करीरिया गांव की घटना,सूचना के बाद रात को ही पहुंची घडिय़ाल विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा मगरमच्छ

श्योपुर. नजदीकी गांव करीरिया में गुरुवार की आधी रात को एक घर में मगरमच्छ घुस गया। जिससे घर के लोग डर के मारे घर से बाहर निकल आए। वहीं पूरे गांव में हड़कंप की स्थिति बन गई। सूचना मिलने के बाद घडिय़ाल विभाग की टीम भी मौके पर आ गई। जिसने ग्रामीणों की मदद से चार घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा और सुबह चंबल नदी में जाकर छुड़वा दिया।

ग्राम करीरियां निवासी रामचरण प्रजापति का परिवार रोज की भांति गुरुवार की रात को भी घर के बाहर आंगन में सो रहा था,तभी रात १२ बजे के आसपास उनके घर में खेतों से निकलकर गांव में आया एक मगरमच्छ घुस गया। इसी दौरान परिवार के लोगों की नींद खुल गई। जिन्होंने मगरमच्छ को घर के अंदर जाते हुए देख दिया। यह देख घबराए घर के सभी लोग बाहर निकलकर मदद के लिए आसपास के लोगों को आवाज लगाने लगे।

घर के मगरमच्छ घुसने की बात से पूरे गांव में हड़कंप की स्थिति बन गई। रामचरण के घर के आसपास रात को गांव के लोगों की भीड़ गई। इसके बाद इसक सूचना घडिय़ाल विभाग के अधिकारियों को दी गई। सूचना के बाद रात दो बजे के करीब घडिय़ाल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। जिसने ग्रामीणों की मदद से चार घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ लिया और समीप से बहने वाली चंबल नदी में जाकर छोड़ दिया।


"घर से पकड़ा गया मगरमच्छ दो साल का था,जो कि धान के खेतों से निकलकर गांव में आ गया था। जिसे पकडऩे के बाद चंबल नदी में छुड़वा दिया गया है।"

जीएल जोनवार, अधीक्षक, राष्ट्रीय चंबल अभयारण, श्योपुर

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे