scriptभालू ने किया शिक्षक को लहूलुहान  | Bear attacked the teacher | Patrika News

भालू ने किया शिक्षक को लहूलुहान 

locationशिवपुरीPublished: Jul 27, 2017 11:08:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

नेशनल पार्क की रेसक्यू टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा 

Bears atteck

Bears atteck

बैराड़/शिवपुरी. बैराड़ तहसील के ग्राम टोरिया में गुरुवार की सुबह एक भालू ने शिक्षक पर हमला बोल दिया, जिससे पूरे गांव में दहशत फैल गई। भालू ने दो बैलों को भी जख्मी कर दिया। बाद में ग्रामीणों ने भालू को घेर लिया तथा नेशनल पार्क की रेसक्यू टीम को इसकी सूचना दी। लगभग पांच घंटे बाद पहुंची पार्क की रेसक्यू टीम भालू को बमुश्किल पकड़ा।
ग्राम टोरिया में रहने वाले शासकीय स्कूल के प्रधानाध्यापक अशोक शर्मा गुरुवार की सुबह जब अपने खेत पर जा रहे थे, तभी एक भालू जंगल से निकल कर आ गया। अशोक जब तक कुछ समझ पाते, तब तक भालू ने पैर में अपने दांत गढ़ा दिए। अचानक हुए भालू के हमले से अशोक बुरी तरह भयभीत हो गए तथा मदद के लिए चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर ग्रामीण वहां आए तो भालू वहां से गांव की ओर भागा। इस बीच अमरपुर निवासी गजनलाल शाक्य के दो बैलों को भी भालू ने जख्मी कर दिया। इस बीच टोरिया व अमरपुर के ग्रामीण इकट्ठे हो गए और उन्होंने दूर से घेरा बनाकर भालू को घेर लिया और इसकी सूचना नेशनल पार्क की टीम को दी।
सूचना मिलने के बाद नेशनल पार्क की रेसक्यू टीम लगभग 5 घंटे बाद गांव पहुंची। रेसक्यू टीम के प्रभारी डॉ. जितेंद्र जाटव ने बेहोशी का इंजेक्शन भरकर गन में लगाया और फिर जैसे ही शॉट मारा तो वो भालू के शरीर में जा धंसा। इंजेक्शन लगते ही भालू गांव में बने मकानों के पीछे की सकरी गली में घुस गया। कुछ देर इंतजार करने के बाद जब भालू बेहोश हो गया तो उसे पकड़कर बाहर निकाला तथा अचेत हालत में ही उसे पिंजरे में बंद कर शिवपुरी लेकर आए और नेशनल पार्क में छोड़ दिया। 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो