Patrika Hindi News

सर्दी में ही गहराने लगा जल संकट

Updated: IST water problam
ट्यूबवेलों में बढ़ा रहे पाइप, होने लगी प्राइवेट टैंकरों की बुकिंग

शिवपुरी। सर्दी के दिन अभी खत्म नहीं हुए, लेकिन शिवपुरी शहर में पानी का संकट गहराने लगा। जो ट्यूबवेल अभी तक पर्याप्त पानी दे रहे थे, उनमें वाटर लेबल कम होने से निकलने वाले पानी की मात्रा व प्रेशर दोनों ही कम हो गए। अधिकांश पार्षद अपने वार्ड के ट्यूबवेलों में पाइप बढ़वाने या उनको और अधिक गहरा करवाने के लिए नगरपालिका में आवेदन दे रहे हैं, तो कुछ अभी से टैंकरों की मांग भी करने लगे। नपाध्यक्ष ने अभी पांच टै्रक्टर अनुबंधित करने की परमीशन दी है, जबकि सीएमओ का कहना है कि मार्च तक इंतजार करें। खास बात यह है कि अभी तक खाली बैठे प्राइवेट टैंकर सप्लायरों के यहां बुकिंग होना भी शुरू हो गई।

शहर के ट्यूबवेलों में बढऩे लगे पाइप

शहर के अधिकांश वार्डों में स्थित ट्यूबवेलों में पानी कम होने की वजह से पाइपों के बढऩे का क्रम शुरू हो गया। अभी तक लगभग 20 फीसदी ट्यूबवेलों में पाइप बढ़ा दिए हैं तथा यह सिलसिला हर दिन जारी है। यदि तापमान इसी तरह बढ़ता रहा तो फिर फरवरी अंत तक शहर के सभी नपा के ट्यूबवेलों में पाइप बढ़ाने पड़ेेंगे।

नगरपालिका में हमारे पास 17-18 टैंकर हैं, जिन्हें चलाने के लिए पांच टै्रक्टर अभी अनुबंधित करने के लिए स्वीकृति दे दी है। साथ ही पार्षदों से भी कह दिया है कि जहां भी संकट अधिक हो, वे हमें बताएं, हम प्वाइंट चिह्नित करेंगे।

मुन्नालाल कुशवाह, नपाध्यक्ष

अभी हमने शहर में 37 से 40 जगह पेयजल संकट के चिह्नित कर दिए हैं और हम वहां पानी सप्लाई के लिए प्वाइंट बना रहे हैं। हम पहले तो नपा में मौजूद टैंकरों से ही पानी सप्लाई करेंगे। हालातों पर नजर रखे हुए हैं।

रणवीर कुमार, सीएमओ नपा

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???