Patrika Hindi News

पुलिस चौकी से महज 50 मीटर दूर बैंक के चोर ने तोड़े ताले

Updated: IST
झांसी तिराहे पर पंजाब नेशनल बैंक चोर ने बनाया निशाना, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ आरोपी

शिवपुरी. शहर के व्यस्ततम झांसी तिराहा क्षेत्र में पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक को गुरुवार की रात एक चोर ने निशाना बना डाला। हालांकि चोर बैंक का एक ही ताला तोड़ सका जिससे बैंक के अंदर का सभी सामान सुरक्षित रहा। चेहरा ढके चोर ने सीसीटीवी कैमरे व लाइट तोड़कर अपनी करतूत को छुपाने का प्रयास किया, लेकिन रिकॉर्डिंग में वो नजर आ गया। व्यस्त तिराहे पर जब भी कोई वाहन निकला तो चोर ने खुद को जनरेटर के पीछे छुपा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।

पंजाब नेशनल बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरी के प्रयास की इस वारदात में रात 2.45 बजे एक युवक चेहरे को कपड़े से ढांक कर एक हाथ में सब्बल व दूसरे में लट्ठ लेकर बैंक के पास आया। जब सड़क सूनी हो गई तो उसने लाइट तोडऩे का प्रयास किया, इसी बीच कोई वाहन आ गया तो वो दौड़कर जनरेटर के पीछे छुप गया। सड़क पर जब फिर सन्नाटा हुआ तो चोर ने फिर से लाइट व सीसीटीवी कैमरे तोडऩे का प्रयास किया। चूंकि इस सड़क से होकर झांसी व राजस्थान के वाहन तो गुजरते ही हैं, साथ ही महज 50 मीटर की दूरी पर पुलिस की टीनशेड वाली चौकी भी मौजूद है। इसलिए चोर को एक ताला तोडऩे में 45 मिनिट का समय लग गया। एक ताले को सब्बल से बमुश्किल तोडऩे के बाद चोर दूसरा ताला नहीं तोड़ पाया।

बैंक के भृत्य ने देखा टूटा ताला : शुक्रवार की सुबह जब बैंक में पदस्थ भृत्य ने देखा तो ताला टूटा पड़ा था। उसने तत्काल बैंक मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को सूचना दी। देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां बैंक के सीसीटीवी कैमरे क्षतिग्रस्त होने के साथ ही लाइट भी टूटी मिलीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अच्छी क्वालिटी के लगवाएं कैमरे

देहात थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे अच्छी कलिटी के लगाए जाने चाहिए, क्योंकि कई बार चेहरे पकड़ में नहीं आते। बैंक के बाहर ऐसी जगह जनरेटर न रखें, ताकि चोर आदि उससे अपने को छुपा सकें। हम चोर की तलाश कर रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???