scriptआईसीसी के विरोध के बावजूद सचिन-वार्न ने छेड़ी मुहिम, क्या पूरा होगा सपना? | Patrika News

आईसीसी के विरोध के बावजूद सचिन-वार्न ने छेड़ी मुहिम, क्या पूरा होगा सपना?

Published: Oct 28, 2015 09:57:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

आईसीसी क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने के विरोध में है, लेकिन सचिन-शेन वार्न की मुहिम से आईओसी के साथ होने वाली बैठक में सकारात्मक फैसले लिए जाने की उम्मीद बढ़ गई हैं।  

लंदन। ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अगले महीने अतंर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ होने वाली बैठक से पहले ही दो दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न ने इसको लेकर मुहिम छेड़ दिया है। 

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने की इच्छा जताई है।

sachin tendulkar

बता दें कि ओलम्पिक में 1900 से ही क्रिकेट कभी शामिल नहीं रहा और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अगले महीने अतंर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ इस संबंध में बात करने के लिए बैठक करने वाली है।

शेन वार्न ने कहा, ”मैं इसे ओलम्पिक खेल के तौर पर देखना पसंद करूंगा और कौन जाने आने वाले दिनों में ऐसा हो भी जाए।” वहीं तेंदुलकर ने कहा, ”मेरे खयाल से यह एक शानदार विचार है और मैं कहना चाहूंगा कि ओलम्पिक में शामिल किए जाने के लिए टी-20 सबसे बेहतर प्रारूप होगा।”

Shane Warne

गौरतलब है कि वार्न और तेंदुलकर की पहल पर इसी वर्ष नवंबर में अमेरिका में होने वाले ऑल स्टार मास्टर्स टी-20 का आयोजन होना है, जिसमें वार्न और तेंदुलकर अपनी-अपनी टीमों के साथ फिर से एकदूसरे के सामने होंगे।

icc

दोनों दिग्गजों द्वारा क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने की इच्छा व्यक्त किए जाने के बाद निश्चित तौर पर आईसीसी का विरोध जरूर थोड़ा धीमा पड़ेगा।

आईसीसी यह कहकर क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने का विरोध कर रहा था कि इससे क्रिकेट के मौजूदा टूर्नामेंट प्रभावित होंगे।

sachin tendulkar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो