Show of Bharatiya Janata Yuva Morcha in jaipur

Related News

महंगाई के विरोध पर पानी की मार

Show of Bharatiya Janata Yuva Morcha in jaipur

print 
Show of Bharatiya Janata Yuva Morcha in jaipur
9/7/2013 3:06:00 AM

जयपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से शुक्रवार को भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं गुरूवार को भाजपा महिला मोर्चा के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई के विरोध में विधायक एवं युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी ओम बिड़ला एवं युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दीन दयाल कुमावत के नेतृत्व में सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन किया गया।

पुलिस ने पानी की बौछार और हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। इस दौरान मोर्चा के चार कार्यकर्ता घायल हो गए। बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी. सतीश ने एसएमएस अस्पताल जाकर लाठीचार्ज में घायल हुए कार्यकर्ताओं की कुशलक्षेम पूछी।

प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर तीन से चार हजार के बीच जुटे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रैली के रूप में सिविल लाइंस फाटक की तरफ बढ़े। एक बारगी तो कार्यकर्ता सिविल लाइंस फाटक तक पहुंच गए,लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने सिविल लाइंस फाटक के आसपास का क्षेत्र अपने कब्जे में ले लिया। युवा मोर्चा कार्यकर्ता फिर आगे बढ़े। करीब आधे घंटे तक पुलिस ने कार्यकर्ताओं की धक्का मुक्की होती रही।

इसी बीच युवा मोर्चा कार्यकर्ता अपने साथ लाए सैकड़ों पुतलों में आग लगा दी। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने पानी की बौछार से कार्यकर्ताओं को खदेड़ने की कोशिश की। कार्यकर्ता सिविल लाइंस फाटक की तरफ बढ़े तो पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। बाद में पुलिस और युवा मोर्चा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने माहौल को नियंत्रण में किया। भाजपा युवा मोर्चा के नेता महेन्द्र सिंह शेखावत, कमल स्वामी, तपेश और मनोज भी घायल हो गए।

युवा सत्ता परिवर्तन करके रहेगा

प्रदर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत में ओम बिड़ला ने कहा कि महंगाई-भ्रष्टाचार से राजस्थान त्रस्त है। रोजगार नहीं मिल रहा। कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। युवा इस सरकार से बुरी तरह से परेशान है और इस बार युवा सत्ता परिवर्तन करके रहेगा।

भाजयुमो के खिलाफ मामला दर्ज

अशोक नगर थाना पुलिस ने भाजयुमो के 100 से अधिक कार्यकर्ताओ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दर्ज एफआईआर में बिना अनुमति रैली निकालना तथा पुलिस से धक्कामुक्की करने का आरोप है।

अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top