scriptडायरिया का प्रकोप:  चार लोगों की मौत दो दर्जन से अधिक बीमार  | Four People died and two Dozen Injured from Diarrhea outbreak news in hindi | Patrika News
सिद्धार्थनगर

डायरिया का प्रकोप:  चार लोगों की मौत दो दर्जन से अधिक बीमार 

दूषित पानी और गंदगी की वजह से फैली डायरिया 

सिद्धार्थनगरJul 26, 2017 / 12:35 pm

Ashish Shukla

Diarrhea

Diarrhea

चंदौली. विकास खंड के विसुन्धरी और मधुबन गांव में डायरिया के प्रकोप से पिछले एक सप्ताह के अंदर चार लोगों की मौत हो गयी है। जबकि दो दर्जन से अधिक लोग डायरिया के चपेट में है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों को सीएचसी पर भर्ती कराया है। 


विसुन्धुरी और मधुबन गांव में पिछले एक सप्ताह से डायरिया के चपेट में है। चार दिन विसुन्धरी गांव में बीते तीन दिनों में 4 लोगो की मौत हो गयी। । एक के बाद एक मौत की घटना को लेकर बनवासी बस्ती के लोग परेशान थे। घटना से गांव में कोहराम मच गया। आक्रोशित लोगों ने स्वास्थ्य टीम के खिलाफ नारेबाजी किया। इसकी खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। सीएमओ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम आनन फानन में गांव में पहुंचकर लोगों का उपचार शुरू किया। एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों को सीएचसी में भर्ती कराया। ग्रामीण दूषित पानी और गंदगी को घटना की वजह बता रहे है।

देखें वीडियो….

 

इस घटना ने गाँव में साफ सफाई और और दवा छिड़काव के प्रशासनिक दावों की पोल खोल दी है और अधिकारी मौत की आंकड़ेबाजी में जुट गया है फिलहाल अधिकारी जांच की जुगत लगा बचने की फिराक में है उनका कहना है कि दोषी पाये जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।और पानी की सैम्पलिंग लखनऊ जांच के लिये भेजा जा रहा है। 


सकलडीहा सीएचसी के अधीक्षक के दावे की हवा इनके इन्ही के अंडर में काम करने वाले फार्मासिस्ट ने निकाल दिए थे फार्मासिस्ट ने बताया कि साहब अस्पताल में नही आते मुग़लसराय में अस्पताल चला रहे आज जब घटना हुई तो दवा भी खत्म हो गई थी हालात यह थे कि मरीजो को प्राइवेट गाडीयो में अस्पताल लाया गया तब जाकर हालात पर काबू पाया जा सका। 


बहरहाल मौके पर हालात खराब है काफी संख्या में बच्चे और बूढे बीमार है मोके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुच महज खानापूर्ति में लगे हुए है 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो