Patrika Hindi News

> > > > SSB caught Indoneshian nuts in train

एसएसबी ने ट्रेन में पकड़ी तीन लाख की इण्डोनेशियन सुपारी

Updated: IST nuts
स्टेशन अधीक्षक को मेमो देकर त्रिलोकपुर में रूकवाया ट्रेन

सिद्धार्थनगर. भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 50वीं बटालियन ने शुक्रवार की सुबह नकहा से डालीगंज तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से 27 बोरा इंडोनेशियन सुपारी बरामद करने के साथ ही तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। नेपाल के रास्ते

इंडोनेशियन सुपारी का कारोबार काफी लम्बे समय से चल रहा है। बढ़नी के अगले स्टेशन त्रिलोकपुर में आधे घण्टे तक ट्रेन के रूके रहने से यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ी तथा ट्रेन भी आधा घण्टा देर हुई। भारत नेपाल की खुली सीमा के रास्ते इंडोनेशियन सुपारी की तस्करी की खबर पत्रिका ने एक माह पूर्व चलाई थी। इंडोनेशियन सुपारी के भण्डारण के लिए

सीमा पर बेकार पडे सरकारी भवनों का इस्तेमाल तस्करों द्वारा किया जाता है।

शुक्रवार की सुबह इंडोनेशियन सुपारी की बरामदगी ने रेवले के साथ ही सुरक्षा के जिम्मेदारों के मिलीभगत का भी खुलासा किया है। बढ़नी से होकर गुजरने वाले ट्रेनों से इंडोनेशियन सुपारी के कारोबार का धंधा काफी दिनों से चल रहा है। जिस पर एसएसबी के जवान भी निगरानी में लगे हुए थे। बढ़नी कस्बे के रास्ते ट्रेन के माध्यम से इंडोनेशियन सुपारी भारत के विभिन्न महानगरों में पहुंचाई जाती है। शुक्रवार की सुबह एसएसबी 50 वीं वाहिनी के सहायक सेनानायक जनार्दन मिश्र खबर मिली कि नकहा से डालीगंज तक जाने वाली ट्रेन संख्या 5531 से तस्करों के द्वारा सुपारी लादकर ले जाया जा रहा है।

सूचना के आधार पर उन्होंने एसएसबी बढ़नी बीओपी प्रभारी कृष्णा यादव को जिम्मेदारी सौंपी। एसएसबी ने मामले की सूचना कस्टम के साथ अन्य सुरक्षा एजेन्सियों को भी दी। एसएसबी की टीम ने बढ़नी के अगले स्टेशन त्रिलोकपुर पहुंच कर स्टेशन अधीक्षक को मेमो देकर ट्रेन रूकवाया। जांच के दौरान ट्रेन इंजन के पीछे लगे ब्रेक यान संख्या 96724 अंदर से बंद था। जिसको खुलवाने का प्रयास किया गया लेकिन आंधो बाद भी यान का दरवाजा नहीं खुल सका।

ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर की मदद से लॉक को तोड़कर दरवाजा खोला गया, तो अन्दर 27 बोरा इंडोनेशियन सुपारी के साथ तीन महिलाएं भी थी। महिला तस्करों में प्रमिला (35) निवासी हाजीपुर बिहार, संगीता (34) निवासी बढ़नी, नूरा बीबी (55)निवासी बलरामपुर को गिरफ्तार कर एसएसबी ने पुलिस को सौंप दिया। बरामद सुपारी को कार्रवाई कर कस्टम को एसएसबी ने सौंप दिया।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे