scriptप्रभु ने दी 2 ट्रेनों की सौगात, सिंगरौली से भोपाल व दिल्ली के लिए चलेगी नई ट्रेन | Railway Minister Suresh Prabhu arrived at 1 pm sidhi | Patrika News
सीधी

प्रभु ने दी 2 ट्रेनों की सौगात, सिंगरौली से भोपाल व दिल्ली के लिए चलेगी नई ट्रेन

सीधी आए रेल मंत्री ने सिंगरौली को रेल की दो सौगातें दी, रेल मंत्री व मुख्यमंत्री की सभा में उछली कुर्सिया, पुलिस को भाजनी पड़ी लाठियां। संजय गांधी कॉलेज मैदान में कार्यक्रम।

सीधीOct 18, 2016 / 06:25 pm

suresh mishra

railway minister

railway minister


सीधी।
संजय गांधी कॉलेज मैदान में केन्द्रीय रेल मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रीवा से सिंगरौली रेलवे लाइन व सीधी में रेल्वे स्टेशन का शिलान्यास किया गया। 2220 करोड़ की परियोजना का कार्य जून 2020 तक पूर्ण करने के निर्देश मंच से रेल्वे अधिकारियों को दिए गए। सभा के दौरान भीड़ ने एक दूसरे पर कुर्सियां उछालनी शुरू कर दी गई।

जिससे अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। मंच से मुख्यमंत्री ने कुर्सियां नीचे करने का आग्रह किया जाता रहा, इसके बाद भी जब यह सिलसिला नहीं रूका तो पुलिस को भीड़ के बीच जाकर लाठियां भांजनी पड़ी। जिससे कुछ लोगों को चोंटे भी आईं है।

ये भी पढ़ें: सिंगरौली को रीवा से जोड़ेगी ये रेल परियोजना, बाजपेयी सरकार की घोषणा साकार

sidhi news

(मॉडल फोटो :सीधी स्टेशन की प्रस्तावित योजना)

रेल मंत्री के कार्यक्रम के लिए दोपहर 12 बजे से ही सीधीवासी इंतजार में मैदान में डटे रहे। इधर रेल मंत्री सुरेश प्रभु व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निर्धारित समय से दो घंटे विलंब से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जिससे लोगों को लंबे समय तक धूप में पसीने बहाने पड़े। रेल मंत्री ने सीधी सांसद की मांग पर सिंगरौली जिले को दो नवीन रेल संचालित करने की घोषणा की।

ये जनप्रतिनिधि रहे शामिल
जिसमें सिंगरौली से दिल्ली एवं सिंगरौली से भोपाल तक रेल संचालित करने की बात कही। कार्यक्रम में उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ला, सीधी सांसद रीती पाठक, रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, सतना सांसद गणेश सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं चुरहट विधायक अजय सिंह, सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला, धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम, सिरमौर विधायक दिब्यराज सिंह, देवसर विधायक राजेंद्र मेश्राम सहित भाजपा के नेता मंच पर उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: रेलवे ने पेश की नजीर: शव उतारने 2 किमी. पीछे लौटी गोदान एक्सप्रेस

3 बजे पहुंचे हवाई पट्टी
केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पनवार हवाई पट्टी 3 बजे पहुंचे। हवाई पट्टी के बाद सीधे कार्यक्रम स्थल संजय गांधी कॉलेज मैदान गए। जहां सीधी सांसद रीती पाठक द्वारा रेल मंत्री का स्वागत किया गया। इसके बाद केन्द्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभू ने सीधी मॉडल स्टेशन को शुभारंभ किया है।

तीन दशक पुरानी परियोजना
ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना तीन दशक पुरानी परियोजना है लेकिन राजनीतिक पेंच के कारण परियोजना अधर में लटकी रही। सीधी सांसद रीती पाठक ने चुनाव से पूर्व ही रेल लाने की घोषणा की गई थी। जिसके लिए उनके द्वारा लगातार लोकसभा में प्रधानमंत्री व रेल मंत्री से मांग की गई। नतीजन रेल मंत्री ने 2220 करोड़ की परियोजना को सीधी में शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें: ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना: 39 साल के सपने को रंग देंगे रेल मंत्री

सभा में आ रही जीप पलटी, एक की मौत
मझौली से सीधी रेल मंत्री की सभा मेें आ रही एक जीप पलट गई। जिसमें सवार एक युवक की उपचार के बाद जिला अस्पताल में मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया गया कि मझौली निवासी शैलेंद्र गुप्ता पिता बाबूलाल 28 वर्ष अपने एक साथी के साथ जीप से सभा में शामिल होने के लिए आ रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो