scriptतस्कर ने सीकर में बेची हथियारों की खेप | Sikar sold in the arsenal of weapons smuggler | Patrika News

तस्कर ने सीकर में बेची हथियारों की खेप

locationसीकरPublished: Jul 28, 2015 02:59:00 am

संगठित अपराध के लिए
बदनाम होते जा रहे सीकर में अब हथियार तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। सीकर में
पॉलीटेक्निक की पढ़ाई कर रहे भरतपुर के एक छात्र

Sikar news

Sikar news

सीकर। संगठित अपराध के लिए बदनाम होते जा रहे सीकर में अब हथियार तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। सीकर में पॉलीटेक्निक की पढ़ाई कर रहे भरतपुर के एक छात्र ने यहां हथियारों की बड़ी खेप बेच दी। पुलिस ने सोमवार को हथियार तस्कर छात्र व पांच खरीदारों को गिरफ्तार कर हथियारों की बड़ी खेप बरामद की है। इनमें चार बंदूक, पिस्टल, दो देशी कट्टे व 45 कारतूस है। पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि हथियार तस्कर गिरोह का सरगना भरतपुर जिले के नगर के गंगावक गांव निवासी विष्णु गुर्जर है।

विष्णु गुर्जर यहां पॉलीटेक्निक का छात्र है और पिछले तीन वर्ष से सीकर में रह रहा है। पुलिस ने विष्णु सहित उससे हथियार खरीदने वाले झुंझुनूं जिले के खेतड़ी क्षेत्र के बसियाल गांव निवासी संदीप गुर्जर, दुला की ढाणी निवासी विजेन्द्र गुर्जर उर्फ बबलू, कांसली के पास स्थित गुर्जरों की ढाणी निवासी बाबूलाल गुर्जर, देवगढ़ गांव निवासी शीशराम गुर्जर और नागवा के पास स्थित भामूओं की ढाणी के निवासी केशरदेव जाट को गिरफ्तार किया है।

यह हथियार बरामद
पुलिस ने विष्णु गुुर्जर के पास से लोडेड दुनाली बंदूक व लोडेट पिस्टल नौ कारतूस, संदीप गुर्जर के पास से दुनाली बंदूक, 15 कारतूस, विजेन्द्र गुर्जर उर्फ बबलू के पास से एक देशी कट्टा, तीन कारतूस, बाबूलाल गुर्जर के पास से एक दुनाली बंदूक, छह कारतूस, शीशराम गुर्जर के पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस और केशरदेव के पास से एक सिंगल नाली की बंदूक और दस कारतूस बरामद किए हैं।

शौक तो कोई टारगेट के लिए रखता था हथियार
पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने गिरफ्तार आरोपितों का किसी भी अपराधिक गिरोह से सीधा सम्पर्क होने से इनकार किया है। उनका कहना है कि किसी ने अपने शौक पूरा करने तो किसी ने स्वयं का टारगेट पूरा करने के लिए हथियार लिया था। इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है। अब तक की जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपितों में से संदीप गुर्जर झुंझुनूं जिले के जसरापुर गांव शराब ठेके पर हुई मारपीट एवं लूट के मामले में फरार चल रहा था। संदीप के खिलाफ खेतड़ी हत्या, हत्या के प्रयास और मारपीट के पांच मामले दर्ज है।

इसके अलावा बाबूलाल गुर्जर पिछले वर्ष सीकर शहर में औद्योगिक क्षेत्र में एसबीबीजे बैंक से लूट के मामले में गिरफ्तार हुआ था।
बाबूलाल के खिलाफ सुजानगढ़, सीकर कोतवाली और उद्योग नगर थाने में तीन मामले दर्ज है। केशरदेव जाट के खिलाफ नेछवा में अपहरण कर हत्या और लोसल में मारपीट का मामला दर्ज है। आरोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस उप अधीक्षक शहर मदनदान सिंह, उद्योग नगर थानाधिकारी इंद्रराज मरोडिया, राणोली थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा, सदर थानाधिकारी महेश कुमार व पुलिस टीम की भूमिका रही।

मथुरा से लाया था हथियार
विष्णु गुर्जर ये सभी हथियार मथुरा के हतिया गांव से खरीदकर लाया था। हथियार तस्करी की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने विष्णु गुर्जर को राणी सती रोड स्थित अशेक विहार से गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ में हुए खुलासे के बाद पुलिस की छह टीमों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से हथियारों के खरीददारों को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो