scriptलावारिस मिली नवजात, उपचार जारी | The newborn was abandoned, continued treatment | Patrika News
सीकर

लावारिस मिली नवजात, उपचार जारी

राजकीय कल्याण अस्पताल में बुधवार
सुबह ट्रोमा वार्ड के नजदीक बाथरूम में एक नवजात बालिका लावारिस हालात में मिलने से
सीकर एक बार फिर शर्मशार

सीकरOct 01, 2015 / 02:53 am

कमल राजपूत

Sikar news

Sikar news

सीकर। राजकीय कल्याण अस्पताल में बुधवार सुबह ट्रोमा वार्ड के नजदीक बाथरूम में एक नवजात बालिका लावारिस हालात में मिलने से सीकर एक बार फिर शर्मशार हो गया। सुबह लगभग साढ़े सात बजे ट्रोमा वार्ड के सुरक्षाकर्मी बोदुराम को कुछ महिलाओं ने बाथरूम नवजात को बेसुध हालात में होने की सूचना दी। बाद में नवजात को उपचार के लिए ट्रोमा वार्ड में ले जाया गया। मामले की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। नवजात को चिकित्सकों ने जांच के बाद एफएनबीसी यूनिट में भर्ती कर उपचार प्रारंभ कर दिया। थानाप्रभारी शंकरलाल ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

घर में हुआ प्रसव
एफएनबीसी वार्ड में नवजात का उपचार कर रहे चिकित्सक डा मदन सिंह ने बताया कि संभवतया नवजात का जन्म 24 घंटे के भीतर हुआ है तथा जन्म अस्पताल में नहीं होकर घर में हुआ है। नवजात की नाल के मशीन का धागा बंधा हुआ है, जबकी अस्पताल में कलेम्प बांधा जाता है। डा मदन सिंह ने बताया कि बालिका का वजन लगभग 2.5 किलोग्राम है। उसकी फीडिंग व जांच की गई, जो सामान्य पाई गई है। डा मदन ने कहा कि बालिका कि स्थिति सामान्य रही तो गुरूवार को उसे शिशु गृह में भिजवाया जाएगा।

कैमरे में दो महिलाएं
नवजात को लावारिस हालात में छोड़कर जाने के बाद कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। जिसमें सामने आया कि सुबह लगभग साढ़े पांच बजे दो महिलाएं बाथरूम से बाहर आती दिखीं। पुलिस फुटेज के आधार पर महिलाओं कीे पहचान का प्रयास कर रही है।

मिला चार माह का भ्रूण
बावड़ी. थाना इलाके के बावड़ी गांव की ढाणी पावण्डा के पास बुधवार सुबह कूंचे में चार माह का भ्रूण मिला। भ्रूण प्लास्टिक की थैली में डालकर फैंका गया था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने भ्रूण को कस्बे के अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवा कर दफना दिया। भ्रूण बालक था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एएसआई प्रेमसिंह ने बताया कि सुबह सात बजे भ्रूण की सूचना मिली। भ्रूण में कीड़े पड़ गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो