Patrika Hindi News
Bhoot desktop

इन नेताओं पर गिरी गाज, अखिलेश ने 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्काषित

Updated: IST Akhilesh
समाजवादी पार्टी ने सीतापुर की मिश्रिख विधानसभा क्षेत्र में सपा के कई पदाधिकारीयों को पार्टी से निष्काषित कर दिया है।

सीतापुर। समाजवादी पार्टी ने सीतापुर की मिश्रिख विधानसभा क्षेत्र में सपा के कई पदाधिकारीयों को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। इनमें सपा के विधानसभा अध्यक्ष भगवती प्रसाद, लोहिया वाहिनी के विधानसभा अध्यक्ष अनुज सिंह, सपा महिला सभा की अध्यक्ष मीना राजवंशी शामिल हैं। समाजवादी पार्टी में इन पदाधिकारियों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

वहीं सुल्तानपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह व उनके पति शिव कुमार सिंह को समाजवादी पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 6 साल के लिये पार्टी से निष्काषित कर दिया हैं। 2016 के पंचायती चुनाव में शिव कुमार की पत्नी उषा सिंह को सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था जिसमे उषा सिंह चुनाव जीत कर जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थी।

पति शिव कुमार सिंह मांग रहे थे सपा से टिकट

2017 के विधानसभा चुनाव में इसौली विधानसभा से शिव कुमार सिंह सपा से टिकट मांग रहे थे लेकिन सपा पार्टी अपने मौजूदा विधायक अबरार अहमद को इसौली विधानसभा का उम्मीदवार घोषित कर दिया। बहरहाल इसौली विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिये सपा के कई नेता टिकट की दावेदारी कर रहे थे। टिकट न मिलने पर कई सपा नेता ने पर्दे के पीछे से अबरार हटाओ इसौली बचाओ के नारे के साथ सुल्तानपुर से लेकर लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन करवाया था, लेकिन जब बात नहीं बनी तो चुप्पी साध कर बैठ गए। वही शिव कुमार सिंह ने खुलकर बगावत छेड़ दिया और एमबीसीआई पार्टी के सिम्बल को लेकर इसौली विधानसभा से चुनावी मैदान में कूद पड़े।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???