Patrika Hindi News

बिहार विधान परिषद चुनाव, अवधेश नारायण जीते

Updated: IST Bihar news, Legislative council, MLC elections, Aw
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद नजदीकी कहे जाने वाले अवधेश सिंह ने गया स्नातक सीट पर हुए चुनाव में राजद के पुनीत सिंह को पराजित किया...

सिवान। विधान परिषद सभापति अवधेश नारायण सिंह अंतत: चुनाव जीत गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद नजदीकी कहे जाने वाले अवधेश सिंह ने गया स्नातक सीट पर हुए चुनाव में राजद के पुनीत सिंह को पराजित किया। हालांकि औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। जदयू ने इनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था। अवधेश को ३१,१८२ और पुनीत सिंह को १६,८५६ वोट मिले।

इधर सारण स्नातक क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीदवार वीरेन्द्र नारायण यादव ने एनडीए समर्थित हम पार्टी के उम्मीदवार डॉ० महाचन्द्र प्रसाद सिंह के विरूद्ध बढ़त बना ली है। वीरेद्र प्रसाद यादव को २८ हजार से अधिक वोट मिले जबकि महाचन्द्र प्रसाद सिंह को २६ हजार वोट मिले हैं। परिणाम घोषित होने से पूर्व विवाद होने पर तीसरी वरियता के मतों की गिनती की जा रही है।

चार सीटों के लिए हुए मतदान के नतीजे सत्तारूढ़ जदयू के लिए सुखद माने जा रहे हैं। कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के संजीव कुमार सिंह पहले ही विजयी घोषित किए जा चुके हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी जगदीश चन्द्र को पराजित किया जबकि गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से रालोसपा के संजीव श्याम सिंह विजयी घोषित किए गए। उन्होंने कांग्रेस के हृदय नारायण सिंह को हराया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???