scriptनोटबंदी साइड इफेक्ट, जब धूं-धूं कर जलने लगा एटीएम   | Burning Atm in dudhi after notebandi | Patrika News
सोनभद्र

नोटबंदी साइड इफेक्ट, जब धूं-धूं कर जलने लगा एटीएम  

नोटबंदी के बाद से आम आदमी की पसंदीदा जगह बना चुका एटीएम अब लोगों के गुस्से का शिकार भी होने लगा है…

सोनभद्रDec 09, 2016 / 02:27 pm

ज्योति मिनी

सोनभद्र. नोटबन्दी के बाद से आम आदमी की पसंदीदा जगह बना चुका एटीएम अब लोगों के गुस्से का शिकार भी होने लगा है। ऐसा ही कुछ हुआ सोनभद्र के दुद्धी इलाके में जहां सुबह से बंद पड़े एटीएम में अज्ञात परिस्थितियों में आग लग गयी।

घटना तहसील मुख्यालय स्थित एसबीआई के बन्द एटीएम की है जहां आस-पास लोगों ने सुबह से बंद पड़े एटीएम से धुंआ उठते देखा। अनहोनी को भांप तत्काल स्थानीय लोगों ने बैंक प्रबंधक समेत पुलिस को घटना की सूचना दी। एटीएम में आग लगने की सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हुए कोतवाल वीके सिंह ने बिजली कटवाई। फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना देकर, घटनास्थल पर जल्द पहुंचने का निर्देश दिया।

एसएसआई वेंकटेश तिवारी को दल-बल के साथ मौके पर भेजा। उधर एटीएम में आग की सूचना पर बैंक कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर बंद पड़े एटीएम का शटर खोल दिया। शटर के खुलते ही धुंए का गुबार तेजी से बाहर की ओर निकला और अज्ञात परिस्थिति में लगी आग देखते ही देखते तेज हो गयी। 

एकाएक आग के भड़क उठने से एसबीआई एटीएम से सटे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम एवं ब्रांच में आग फैलने की आशंका पुलिस व बैंक कर्मियों को सताने लगी। बैंक ऑफ बड़ौदा के लोग भी अपने ब्रांच व एटीएम का शटर खोल आग पर नजर रख, आग बुझाने में मदद कर रहे थे।

पुलिस ने बैंक कर्मियों एवं पड़ोसियों की मदद से सीजफायर गैस व पानी के द्वारा घंटों मशक्कत कर, आग पर काबू पा लिया। सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद आग बुझने के पश्चात पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने महज औपचारिकता निभाई और चलती बनी। 

मौके का मुआयना करने के बाद एसबीआई के मैनेजर ने बताया कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी मालूम होती है। जिसमें दोनों एसी,यूपीएस सिस्टम की बैटरियां एवं पावर सिस्टम वायर जल गयीं, जिससे करीब ढाई लाख रूपये की क्षति हुई है । गनीमत की बात रही कि दुर्घटना के समय एटीएम मशीन में कैश नही था। आग किन परिस्थितियों में लगी यह तो जाँच के बाद पता चलेगा लेकिन बावजूद इसके एटीएम मशीन पूरी तरह सुरक्षित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो