scriptराजनीति में भरी गंदगी को साफ करने की जरूरत है – खट्टर | Cleaning the dirty politics is our first aim - khattar | Patrika News

राजनीति में भरी गंदगी को साफ करने की जरूरत है – खट्टर

locationसोनीपतPublished: Mar 30, 2015 02:47:00 pm

सरकार एकमात्र संकल्प प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म कर सुशासन के रास्ते पर आगे बढना है

सोनीपत। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इतने वर्षो से राजनीति में जो गंदगी भरी हुई थी उसे साफ करने की जरूरत है। राज्य में सरकार बनने के पहले ही महीने में लोग तरह-तरह के ऑफर लेकर आने लगे थे, पुराने रास्ते पढ़ाते थे, लेकिन “हमारा एकमात्र संकल्प प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म कर सुशासन के रास्ते पर आगे बढना है”। नेता, अधिकारी और कर्मचारियों के बीच बने भ्रष्टाचार के चक्र को तोड़ना सरकार की पहली प्राथमिकता रही है और पूरे सिस्टम को ई-गर्वनेंस से जोड़कर हम इस लोकहित के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश सरकार सुशासन की दिशा में आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री सोनीपत में निदान अस्पताल के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम सभी एक ही लाइन में आएंगे तभी जनता में विश्वास जागेगा और सभी को उनका बराबरी का अधिकार मिलेगा। हमारा उद्देश्य सभी को शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक दृष्टि से आगे बढ़ाना है। हमने लोगों को योग्यता के आधार पर नौकरी देने का वायदा किया है और हम इसे पूरा करने की तरफ आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्चियों के आधार पर नौकरी देकर पूरी तरह से योग्यता के साथ खिलवाड़ करना है।

निदान अस्पताल को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा प्रकल्प है और इसे पूरा करने के लिए एक बड़े समूह के रूप में आगे बढना होगा। उनहेंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से हमने सेवा का संस्कार लिया है। व्यवसाय में एक व्यवसाय ऎसा भी होता है जिसमें घर परिवार कुछ नहीं दिखता। इसलिए इतने की इच्छा रखिए जितने की जरूरत है और जो दे सकते हैं उनसे लेकर जिन्हें जरूरत हो इस भावना के साथ कार्य कीजिए। उन्होंने अस्पताल के संचालकों से अस्पताल में बीपीएल कार्डधारकों से ओपीडी फीस न लेने का आह्वान किया तो संचालकों ने तुरंत इस पर अपनी सहमति दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो