scriptहरियाणा में जेलों की सुरक्षा बढ़ाई, गार्डों की छुट्टियां रद्द | Haryana increased security in prisons, guards holidays canceled | Patrika News

हरियाणा में जेलों की सुरक्षा बढ़ाई, गार्डों की छुट्टियां रद्द

locationसोनीपतPublished: Nov 29, 2016 12:34:00 pm

कुख्यात अपराधियों वाली जेलों में होगी अतिरिक्त तैनाती, डीजी ने जेल व पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश

Haryana increased security in prisons

Haryana increased security in prisons

चंडीगढ़। पंजाब के नाभा जेल में हुए हमले के बाद हरियाणा जेल विभाग सतर्क हो गया है। जिसके चलते जेल विभाग के महानिदेशक ने आज सभी जेलों की सुरक्षा का रिव्यू करते हुए संवेदनशील जेलों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। इन जेलों में खतरनाक अपराधी तथा कई आतंकी गतिविधियों में शामिल व्यक्ति बंद हैं।

हरियाणा में झज्जर, सोनीपत व गुडग़ांव की जेल सबसे अधिक संवेदनशील मानी जा रही हैं। इसके अलावा नाभा जेल ब्रेक के बाद पंजाब के सटे कैथल, सिरसा, फतेहाबाद, अंबाला, पंचकूला व जींद आदि जिलों की सुरक्षा बढ़ा गई है। पंजाब पुलिस द्वारा इस बारे में हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क भी साधा हुआ है। हरियाणा के जेल महानिदेशक यशपाल सिंघल ने आज सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों के अलावा जेल अधीक्षकों के साथ बात करके जेलों की सुरक्षा में अतिरिक्त जवान तैनात करने के लिए कहा गया है।

यही नहीं पुलिस अधीक्षकों को भी यह निर्देश जारी किए गए हैं कि जिन जेलों में कुख्यात अपराधी अथवा आतंकी पृष्ठभूमि के अपराधी बंद हैं उन जेलों के बाहर पुलिस की गशत बढ़ाते हुए पीसीआर को भी तैनात किया जाए। आज प्रदेश की आधा दर्जन से अधिक जेलों में डीएसपी स्तर के अधिकारियों द्वारा सुरक्षा प्रबंधों की जांच की गई।

सूत्रों के अनुसार जिन जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई है उनमें मौजूद गैंगस्टर और नामी बदमाशों को अलग-अलग कर दिया गया है ताकि इसी तरह की घटना न हो सके। यही नहीं, जेलों के अंदर भी अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई है। सुरक्षा गार्डों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। हरियाणा के जेल महानिदेशक यशपाल सिंघल के अनुसार सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल अधीक्षकों तथा पुलिस अधीक्षकों के बीच तालमेल के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो